News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा चारधाम यात्रा को धीमा करेगी उत्तराखंड सरकार, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भीड़ को बताई वजह हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स राजस्थान में 5 दिन लू से राहत, 9 दिन बाद 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे आया पारा
Banner

कर्नाटक की 2 विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण रहा मतदान

कर्नाटक की 2 विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण रहा मतदान

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 30 Oct 2021, 10:50:01 PM
Polling held

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरु:   कर्नाटक में हावेरी जिले के हनागल और विजयपुरा जिले के सिंदागी में मतदान शनिवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। हनागल में 83.44 प्रतिशत मतदान के साथ अच्छा मतदान हुआ, जबकि सिधगी में शाम 6 बजे तक 64.54 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। ग्रामीण क्षेत्रों के मतदाताओं ने शहरवासियों की तुलना में अधिक सक्रिय रूप से भाग लिया।

परिणाम सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के लिए महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि इसे आगामी राज्य विधानसभा चुनावों का अग्रदूत माना जाता है। परिणाम खासकर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के लिए महत्वपूर्ण हैं।

शिवराज सज्जनर हनागल से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, उनका मुकाबला श्रीनिवास माने से है। नियाज शेख इस सीट से जद (एस) के उम्मीदवार हैं।

सिंधगी सीट से भाजपा ने रमेश भोसानूर को, कांग्रेस ने अशोक मनागुली को और जद (एस) ने शकीला अंगड़ी को उम्मीदवार बनाया है।

हनागल निर्वाचन क्षेत्र में 2,04,481 मतदाता हैं, जिनमें 1,05,405 पुरुष, 98,798 महिला मतदाता हैं। सिंधगी निर्वाचन क्षेत्र में 2,34,309 मतदाता हैं, जिनमें 1,20,949 पुरुष और 1,13,327 महिला मतदाता हैं।

चुनाव परिणाम 2 नवंबर को आएंगे। हनागल का प्रतिनिधित्व पूर्व मंत्री सी.एम. भाजपा के उदासी, पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा, जबकि सिंधगी का प्रतिनिधित्व पूर्व मंत्री एम.सी. जद (एस) की मनागुली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 30 Oct 2021, 10:50:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.