logo-image

कर्नाटक की 2 विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण रहा मतदान

कर्नाटक की 2 विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण रहा मतदान

Updated on: 30 Oct 2021, 10:50 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक में हावेरी जिले के हनागल और विजयपुरा जिले के सिंदागी में मतदान शनिवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। हनागल में 83.44 प्रतिशत मतदान के साथ अच्छा मतदान हुआ, जबकि सिधगी में शाम 6 बजे तक 64.54 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। ग्रामीण क्षेत्रों के मतदाताओं ने शहरवासियों की तुलना में अधिक सक्रिय रूप से भाग लिया।

परिणाम सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के लिए महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि इसे आगामी राज्य विधानसभा चुनावों का अग्रदूत माना जाता है। परिणाम खासकर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के लिए महत्वपूर्ण हैं।

शिवराज सज्जनर हनागल से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, उनका मुकाबला श्रीनिवास माने से है। नियाज शेख इस सीट से जद (एस) के उम्मीदवार हैं।

सिंधगी सीट से भाजपा ने रमेश भोसानूर को, कांग्रेस ने अशोक मनागुली को और जद (एस) ने शकीला अंगड़ी को उम्मीदवार बनाया है।

हनागल निर्वाचन क्षेत्र में 2,04,481 मतदाता हैं, जिनमें 1,05,405 पुरुष, 98,798 महिला मतदाता हैं। सिंधगी निर्वाचन क्षेत्र में 2,34,309 मतदाता हैं, जिनमें 1,20,949 पुरुष और 1,13,327 महिला मतदाता हैं।

चुनाव परिणाम 2 नवंबर को आएंगे। हनागल का प्रतिनिधित्व पूर्व मंत्री सी.एम. भाजपा के उदासी, पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा, जबकि सिंधगी का प्रतिनिधित्व पूर्व मंत्री एम.सी. जद (एस) की मनागुली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.