logo-image

कांग्रेस ने फिर से किया मोदी सरकार पर हमला, कहा- कश्मीर में लोग 24 दिन से हैं बंधक

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है. गुरुवार को भी उसने मोदी सरकार पर वार करते हुए उसने अपना पुराना रुख दोहराया.

Updated on: 29 Aug 2019, 07:26 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है. गुरुवार को भी उसने मोदी सरकार पर वार करते हुए उसने अपना पुराना रुख दोहराया. कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग पिछले 24 दिन से बंधक हैं.

कांग्रेस ने कहा, '24 दिन से कश्मीर के लोगों को सरकार ने बंधक बनाया हुआ है, लेकिन बीजेपी अपनी क्षीण राजनीति से आगे नहीं सोच सकती, उनके फैसले से जो मानवीय क्षति हुई है, उससे उनके फैसले पर असर नहीं पड़ता.’

और पढ़ें:दिल्ली की डीटीसी और क्लस्टर बसों में 29 अक्टूबर से मुफ्त सफर कर सकेंगी महिलाएं

बुधवार को राहुल गांधी का एक अलग चेहरा देखने को मिला. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि मैं कई मुद्दों पर इस सरकार से असहमत हूं. लेकिन, मैं यह पूरी तरह से स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इसमें पाकिस्तान या किसी भी अन्य देश के हस्तक्षेप के लिए कोई जगह नहीं है.जम्मू-कश्मीर में हिंसा है. वहां इसलिए हिंसा है, क्योंकि इसे पाकिस्तान ने भड़काया है, जिसे दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक माना जाता है.

इसे भी पढ़ें:उरी हमले के बाद हमने दुनिया को दिखाया कोई हमारी सीमाओं का उल्लंघन नहीं कर सकता: अमित शाह

बता दें कि 5 अगस्त को मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटा दिया गया था. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया था. इस दौरान मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में शांति बनाए रखने और हिंसा को रोकने के लिए कर्फ्यू लगा था. हालांकि अब धीरे-धीरे इसे हटाया जा रहा है.