logo-image

मणिपुर: NPP ने मारी पलटी, बीजेपी से समर्थन वापस लेकर कांग्रेस गठबंधन में हुई शामिल, ईबोबी फिर बना सकते हैं सरकार

मणिपुर में बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान करने वाली नेशनल पीपल्स पार्टी ने पलटी मार दी है।

Updated on: 13 Mar 2017, 09:03 AM

नई दिल्ली:

मणिपुर में बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान करने वाली नेशनल पीपल्स पार्टी ने पलटी मार दी है। अब एनपीपी ने बीजेपी से समर्थन वापस लेकर कांग्रेस गठबंधन में शामिल होने का ऐलान कर दिया है।

एनपीपी ने कांग्रेस को समर्थन देने के लिए राज्यपाल को भी चिट्ठी लिखी है। अब कांग्रेस नेता और राज्य के मुख्यमंत्री ओकराम ईबोबी के लिए दोबारा सरकार बनाना आसान हो गया है। इस चुनाव में कांग्रेस को 28 सीटें मिली है और अगर एनपीपी के चार सीटों को इसमें जोड़ दें तो कांग्रेस बहुमत के जादुई आंकड़े को पार कर लेगी।

इससे पहले एनपीपी ने बीजेपी को अपना समर्थने देने का ऐलान किया था जिसके बाद बीजेपी ने एनपीएफ के साथ मिलकर गवर्नर नजमा हेपतुल्ला से मिलकर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया था।

लेकिन अब एनपीपी के कांग्रेस के पाले में चले जाने से जहां कांग्रेस के लिए सरकार बनाना आसान हो गया है। वहीं अबी बीजेपी का मणिपुर में सरकार बनाने का सपना टूट सकता है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू, 16 मार्च को यूपी, उत्तराखंड के सीएम पद पर होगा फैसला

60 विधानसभा सीटों वाले मणिपुर में इस बार चुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार 21 सीटें जीती हैं। वहीं सत्तारूढ़ कांग्रेस को 28 सीटें मिली थी।

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा सरकार बनती है बहुमत से लेकिन चलती है सर्वमत से, जानिए भाषण की 10 बड़ी बातें

नागा पिपुल्स फ्रंट ने बीजेपी को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। लेकिन अब बीजेपी बहुमत के जादुई आंकड़े से दूर हो गई है।