logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

2 नेताओं की हत्या के बाद केरल में राजनीतिक रैलियों पर लगा प्रतिबंध

2 नेताओं की हत्या के बाद केरल में राजनीतिक रैलियों पर लगा प्रतिबंध

Updated on: 20 Dec 2021, 01:50 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल के अलाप्पुझा जिले में शनिवार को 12 घंटे से भी कम समय में हुई दो राजनीतिक नेताओं की हत्या के बाद राज्य पुलिस ने राजनीतिक रैलियों और सार्वजनिक रूप से माइक के इस्तेमाल पर तीन दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।

राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत ने अपने शीर्ष अधिकारियों को विस्तृत जांच के बाद ही हाई अलर्ट पर रहने और रैलियों और माइक की घोषणा की अनुमति देने का निर्देश दिया है।

के.एस. इस्लामिक संगठन एसडीपीआई के शान की शनिवार को हत्या कर दी गई और कुछ घंटों बाद बीजेपी के ओबीसी मोर्चा के प्रदेश सचिव रंजीत श्रीनिवासन का भी यही अंजाम हुआ।

जहां रविवार को शान का अंतिम संस्कार किया गया, वहीं सोमवार को श्रीनिवासन का अंतिम संस्कार किया गया।

एसडीपीआई और आरएसएस/बीजेपी के कार्यकर्ता एक दूसरे पर अपराध का आरोप लगा रहे हैं।

सोमवार को डीजीपी विजय साखरे ने अलाप्पुझा पहुंचने के बाद कहा कि अब तक श्रीनिवासन की हत्या में 12 लोगों के शामिल होने की पुष्टि हो चुकी है और जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, संख्या बढ़ने की संभावना है।

इस बीच पुलिस ने शान की हत्या के मामले में आरएसएस के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

विशेष पुलिस दल साजिश के कोणों को उजागर करने के लिए सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं, क्योंकि एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने रिकॉर्ड में कहा है कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, भले ही वे उच्च पदों पर हों।

अनिल कांत ने पुलिस अधिकारियों से अपनी छुट्टी रद्द करने और वापस आने के लिए कहा है।

अलाप्पुझा जिले के अधिकारियों ने मंगलवार को सर्वदलीय शांति बैठक बुलाई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.