logo-image

महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, केंद्रीय मंत्री बोले- उद्धव सरकार भी जल्द गिर जाएगी

राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट (Rajasthan Political crisis) जारी है. कांग्रेस ने बगावती रुख अपनाने वाले सचिन पायलट (Sachin Pilot) और उनके समर्थक विधायकों मंत्रीमंडल से बर्खास्त कर दिया है. कांग्रेस सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा चुकी है.

Updated on: 15 Jul 2020, 12:09 PM

मुंबई:

राजस्थान के बाद महाराष्ट्र में कांग्रेस के सामने परेशानी खड़ी होती दिखाई दे रही है. महाराष्ट्र में सत्ता में शामिल कांग्रेस को अब सत्ता में बने रहने की चिंता सताने लगी है. इसी बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) के बयान के बाद सियासी हलचल और तेज हो गई है. अठावले ने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में सत्ता गंवा चुकी है और राजस्थान में भी गंवाने वाली है. उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र में भी गठबंधन सरकार लंबे समय तक नहीं चल पाएगी.

यह भी पढ़ेंः संयुक्त राष्ट्र में पीएम मोदी देंगे अहम भाषण, इस कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

अठावले ने कहा कि अगर सचिन पायलट और उनका समर्थन करने वाले विधायकों ने बीजेपी से हाथ मिला लिया तो कांग्रेस राजस्थान में भी सत्ता गंवा देगी. रामदास अठावले का एक वीडियो संदेश सामने आया है. इसमें अठावले ने कहा कि कांग्रेस में पायलट का सम्मान नहीं हो रहा था. अठावले ने कहा, "इसलिए मैं पायलट के निर्णय का स्वागत करता हूं."

यह भी पढ़ेंः Reliance Industries 43rd AGM: मुकेश अंबानी आज सालाना आम बैठक में कर सकते हैं कई बड़ी घोषणाएं

महाराष्ट्र में तेज हुई सियासी हलचल
राजस्थान में पर्दे के पीछे 'ऑपरेशन लोटस' की आहट के बाद से ही महाराष्ट्र में भी सियासी हलचल तेज हो गई है. सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लगातार बैठकें कर अपने सहयोगियों को एकजुट करन में लगे हैं. बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे ने दो दिन पहले एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के साथ लंबे दौर की बैठक की. इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट भी मौजूद रहे.