logo-image

साकीनाका रेप पीड़िता की मौत के बाद सियासी बवाल (लीड-2)

साकीनाका रेप पीड़िता की मौत के बाद सियासी बवाल (लीड-2)

Updated on: 11 Sep 2021, 03:15 PM

मुंबई:

क्रूरतापूर्ण दुष्कर्म की शिकार 30 वर्षीय महिला की अस्पताल में अत्यधिक रक्तस्राव के बाद मौत हो गई, जिससे सियासी बवाल मच गया है।

शिवसेना एमएलसी डॉ मनीषा कायंडे ने आईएएनएस को बताया, यह दुखद अंत है। उन्हें बहुत गंभीर आंतरिक चोटें आई थीं और उनका निधन हो गया।

उन्होंने कहा कि पीड़िता की दो नाबालिग बेटियां हैं और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से महिलाओं के लिए सरकारी योजनाओं के तहत उनके लिए मुआवजे पर विचार करने की अपील की।

शुक्रवार की सुबह हुई इस घटना से पूरे राज्य में आक्रोश फैल गया और शनिवार को राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस पर संज्ञान लिया।

पुलिस उपायुक्त (जोन एक्स) डॉ महेश्वर रेड्डी ने कहा कि शुक्रवार तड़के पुलिस को एक नागरिक का फोन आया जिसमें एक पुरुष और एक महिला के बीच विवाद की सूचना मिली।

डॉ रेड्डी ने कहा, कॉल करने वाले ने कहा कि वह आदमी महिला की पिटाई कर रहा था और उसने तत्काल मदद भेजने का अनुरोध किया। एक पुलिस दल लगभग 10 मिनट में वहां पहुंचा और महिला को गंभीर चोटों और अत्यधिक खून बहने के साथ एक टेंपो पर पड़ा पाया।

पुलिस उसे राजावाड़ी अस्पताल ले गई, और एक अभियान में, घटना के कुछ घंटों के भीतर आरोपी मोहन चव्हाण को पकड़ने में कामयाब रही।

इस घटना ने महा विकास अघाड़ी के सहयोगी शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी की चौतरफा निंदा की।

गृह मंत्री दिलीप वलसे-पाटिल ने आश्वासन दिया कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी, जबकि भाजपा नेता चित्रा वाघ ने राज्य सरकार द्वारा बनाए गए शक्ति अधिनियम की वर्तमान स्थिति जानने की मांग की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.