News Nation Logo

मुंबई में 'फ्री कश्मीर' के पोस्टर से सियासी उबाल, फडणवीस बोले- उद्धव जी क्या आपको ये बर्दाश्त है?

मुंबई में जेएनयू हिंसा के विरोध में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान एक छात्रा के हाथ में 'फ्री कश्मीर' के पोस्टर से सोशल मीडिया पर सियासी घमासान मच गया. इस मामले की जांच की मांग की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 07 Jan 2020, 07:18:38 AM
मुंबई में फ्री कश्मीर का पोस्टर दिखाती छात्रा

मुंबई में फ्री कश्मीर का पोस्टर दिखाती छात्रा (Photo Credit: ANI)

मुंबई:  

जेएनयू हिंसा के विरोध में मुंबई में हुए प्रदर्शन के दौरान एक छात्रा के हाथ में 'फ्री कश्मीर' पोस्टर से सियासी घमासान मच गया है. छात्र जेएनयू हिंसा के विरोध में गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन कर रहे थे. इसी बीच एक छात्रा के हाथ में यह पोस्टर दिखाई दिया. इसके बाद से ही यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. अब इस पर सियासी घमासान शुरू हो गया है. पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने इसे लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है तो वहीं कांग्रेस के नेता संजय निरूपम ने भी इस पर सवाल उठाए हैं.

यह भी पढ़ेंः JNU हमले के खिलाफ मुंबई में हुए प्रदर्शन में लहराया 'फ्री कश्मीर' का पोस्टर, देखें Video

जेएनयू में हुई हिंसा के विरोध में फ्री कश्मीर को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से सवाल किया कि क्या उन्हें भारत विरोधी अभियान बर्दाश्त है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह किस बात का प्रदर्शन है. मुंबई में इस तरह के अलगाववाद को कैसे बर्दाश्त किया जा सकता है. देवेन्द्र फडणवीस ने लिखा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से 2 किमी दूर आजादी गैंग द्वारा फ्री कश्मीर के नारे लगाए गए. इसके बाद भी मुख्यमंत्री चुप हैं.

यह भी पढ़ेंः JNU Violence:जेएनयू की हिंसा के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन, अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई

दूसरी तरफ कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने भी 'फ्री कश्मीर' के पोस्टर पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि छात्र विरोध में सावधानी बरतें. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि जेएनयू प्रदर्शन में कश्मीर की आजादी का क्या मतलब. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि इस तरह के पोस्टर छात्र आंदोलन को बदनाम करते हैं. उन्होंने इस मामले की सरकार से जांच करने को कहा है.

First Published : 07 Jan 2020, 07:18:38 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.