logo-image

छत्तीसगढ़ : सिंह देव के सदन बहिष्कार को लेकर कांग्रेस में गरमा-गरमी

छत्तीसगढ़ : सिंह देव के सदन बहिष्कार को लेकर कांग्रेस में गरमा-गरमी

Updated on: 28 Jul 2021, 01:45 AM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंह देव ने मंगलवार को विधानसभा से बहिर्गमन किया जब विपक्ष ने कांग्रेस विधायक के आरोप की हाउस पैनल जांच की मांग को लेकर हंगामा किया कि मंत्री उन पर हमले के पीछे थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जगह लेने के लिए महीनों से पैरवी कर रहे सिंह देव ने मानसून सत्र के दूसरे दिन यह बात कही और सदन से बहिर्गमन किया। उन्होंने कहा कि वह विधानसभा की कार्यवाही से तब तक दूर रहेंगे जब तक कि सरकार उनकी पार्टी के एक वरिष्ठ आदिवासी विधायक द्वारा उन पर लगे आरोपों के संबंध में हवा नहीं दे देती।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने शनिवार को अंबिकापुर कस्बे में रामानुजगंज कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के काफिले में एक वाहन पर हमला करने वाले कुछ युवकों के बारे में बयान पढ़ा।

विपक्ष के नेता धर्मलाल कौशिक ने इसे एक गंभीर मामला बताया, क्योंकि सत्तारूढ़ दल के एक विधायक ने एक वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री के हाथों अपनी जान को खतरा होने का आरोप लगाया था।

स्पीकर ने विधायक की ओर से कोई पत्र मिलने से इनकार किया। विपक्ष ने स्पीकर से अब संज्ञान लेने को कहा है कि यह उनके संज्ञान में आया है।

अराजकता के बीच, सिंह देव खड़े हुए और घोषणा की: अब, यह बहुत अधिक है। मैं भी एक इंसान हूं और हर कोई मेरे चरित्र और मेरे माता-पिता की पृष्ठभूमि को जानता है। मुझे नहीं लगता कि इस प्रतिष्ठित सदन में बने रहना तर्कसंगत है। जब तक सरकार मुझ पर लगे आरोपों पर सफाई नहीं देती।

विपक्ष के शोर-शराबे के बीच सदन को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया। जब सदन फिर से शुरू हुआ, तो विपक्ष ने सदन की पैनल जांच की मांग करना जारी रखा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हंगामे के बीच अनुपूरक विनियोग विधेयक पेश किया, जबकि विपक्षी सदस्य सदन के वेल में पहुंच गए। बाद में स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी।

सोमवार शाम को एआईसीसी महासचिव पीएल पुनिया ने अपनी दिल्ली वापसी रद्द कर दी। इसके बाद उन्होंने समझौता करने के लिए विधायक और मंत्री से मुलाकात की।

अंबिकापुर में बृहस्पति सिंह के काफिले में विधायक के वाहनों से उनकी गाड़ी को, ओवरटेक करने के बाद तीन युवकों ने वाहन पर हमला कर दिया। उनमें से एक सिंह देव का रिश्तेदार निकला।

पुलिस ने मामला दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.