logo-image

दिल्ली-नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर किसानों ने एक तरफ का रास्ता खोला

दिल्ली-नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर किसानों ने एक तरफ का रास्ता खोला

Updated on: 02 Dec 2020, 04:01 PM

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन तेज हो गया है. हजारों की संख्या में किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की घेराबंदी कर दी है. दिल्ली के साथ लगने हरियाणा और यूपी की सीमाओं पर किसान डेरा डाले बैठे हैं. हालांकि दिल्ली-नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर बैठे किसानों ने थोड़ी नरमी दिखाई और एक तरफ का रास्ता खोल दिया है. किसानों के प्रदर्शन की वजह से दिल्ली पुलिस ने चिल्ला बॉर्डर को आज सुबह बंद कर दिया था. हालांकि दोपहर बाद दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को फिर से खोल दिया गया है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस समेत विपक्ष के दो चेहरे सामने आए किसान आंदोलन में 

मगर किसान अभी भी अपनी मांगों के साथ बैठे हुए हैं. किसानों का कहना है, 'पुलिस ने हमसे बातचीत की. हमें बताया कि रास्ता बंद होने से बहुत सारे लोगों को दिक्कतें हो रही हैं. कई एंबुलेंस निकल नहीं पा रहीं, इसलिए हमने फिलहाल एक तरफ का रास्ता खाली कर दिया है. हालांकि गुरुवार को सरकार के साथ बातचीत के बाद क्या निकलता है उसके बाद यह तय होगा कि किसान इस रास्ते को यूंही खुला रहने देंगे या फिर दोबारा बंद कर दी पुलिस इसे अपनी छोटी सी जीत मान रही है.'

यह भी पढ़ें: 

उधर, कृषि कानूनों के खिलाफ आज सुबह सैकड़ों किसान नोएडा-ग्रेटर नोएडा हाईवे पर बैठ गए. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर नोएडा से दिल्ली जाने वाले रास्ते को किसानों ने बंद कर दिया. हालांकि सड़क का एक हिस्सा खुला रखा, जहां से ट्रैफिक मूवमेंट जारी रहा. यहां से किसानों ने इकट्ठे होकर डीएनडी (दिल्ली-नोएडा हाईवे) को जाम करने का प्लान बनाया. लेकिन डीएनडी को जाम करने जा रहे किसानों को नोएडा पुलिस ने हिरासत में ले लिया.