logo-image

बेंगलुरू सेंट्रल जेल से हथियार, गांजा और फोन बरामद

बेंगलुरू सेंट्रल जेल से हथियार, गांजा और फोन बरामद

Updated on: 10 Jul 2021, 02:15 PM

बेंगलुरू:

बेंगलुरू की केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संदीप पाटिल के नेतृत्व में शनिवार तड़के बेंगलुरू केंद्रीय जेल में छापेमारी की और भारी मात्रा में घातक हथियार, नशीले पदार्थ और मादक पदार्थ और जेल में बंद कुख्यात अपराधियों के मोबाइल फोन जब्त किए।

सूत्रों के अनुसार, सीसीबी के अधिकारियों को जेल में बंद कैदियों से तलवार, छुरी, खंजर, चाकू और कैंची सहित 40 से अधिक घातक हथियार मिले हैं।

अधिकारियों ने कुख्यात अपराधियों के कब्जे से गांजा, और गांजा धूम्रपान पाइप (चिलम), मोबाइल फोन और पेन ड्राइव भी जब्त किए।

छापेमारी में शामिल एक अधिकारी के मुताबिक, जिन कैदियों के पास हथियार, प्रतिबंधित पदार्थ और मोबाइल फोन थे, उनसे विस्तार से पूछताछ की जाएगी।

अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, हम कैदियों के खिलाफ हथियार और ड्रग्स रखने के मामले उठाएंगे। चूंकि वे पहले से ही जेल में हैं, उनसे जेल में ही पूछताछ की जाएगी और संबंधित कैदियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि वे इतने कैदियों को हथियार, ड्रग्स और मोबाइल फोन रखने की अनुमति देने के लिए जेल अधिकारियों की भूमिका की भी पुष्टि कर रहे हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ये घातक धारदार हथियार कुख्यात उपद्रवियों के पास मिले थे, अब तक उन्होंने कबूल किया है कि अन्य उपद्रवियों से अपनी रक्षा के लिए ये हथियार उन्होंने अपने पास रखी थी।

अधिकारी ने कहा कि जब्त किए गए मोबाइल फोन, पेन ड्राइव को आगे के विश्लेषण और उपद्रवियों के सहयोगियों और उनकी गतिविधियों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशालाओं (एफएसएल) को भेजा जाएगा।

सीसीबी के अधिकारियों ने कहा कि सेंट्रल जेल में अभी तलाशी जारी है।

बेंगलुरू सेंट्रल जेल, जिसे परप्पना अग्रहारा सेंट्रल जेल के नाम से भी जाना जाता है, कर्नाटक की सबसे बड़ी जेल है, यहां 2200 कैदियों की रहने की क्षमता है। हालांकि, यह हमेशा अपनी आधिकारिक स्वीकृत क्षमता से ऊपर रहती है। वर्तमान में लगभग 2,700 कैदी हैं, जो पिछले साल मार्च में महामारी फैलने से पहले के औसत 4,500 कैदियों से कम हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.