logo-image

JNU की आंच पहुंची जाधपुर यूनिवर्सिटी, छात्र-पुलिस में भिड़ंत, किया लाठीचार्ज, देखें Video

जाधवपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच झपड़ हो गई. छात्रों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

Updated on: 06 Jan 2020, 11:30 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के जेएनयू में हुए हमले की निंदा पूरे देश भर में हो रही है. देश के अलग-अलग हिस्सों में जेएनयू हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. कोलकाता के जाधवपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच झपड़ हो गई. छात्रों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

पश्चिम बंगाल के जाधवपुर और प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालयों के छात्रों ने रविवार को नयी दिल्ली में जेएनयू परिसर में हुए हमले के विरोध में सोमवार को सड़कों पर रैलियां निकालीं. आइसा और एसएफआई ने विश्वविद्यालय परिसर से पास स्थित 8बी बस स्टैंड तक प्रदर्शन मार्च निकाला और केन्द्र की भाजपा सरकार तथा आरएसएस से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के खिलाफ नारेबाजी की. उनके हाथों में पोस्टर और प्लेकार्ड थे जिनमें जेएनयू हमला की निंदा की गई और घटना में शामिल लोगों के तुरंत गिरफ्तारी की मांग की गई.

जाधवपुर विश्वविद्यालय के एक छात्र का कहना है, ‘जेएनयू परिसर में जो हुआ, उस कारण कल (रविवार) भारतीय लोकतंत्र का सबसे काला दिन था। गुंड़ों का छात्रों और शिक्षकों को मारना, एबीवीपी के कार्यकर्ताओं द्वारा लड़कियों के छात्रावास पर हमले ने हमारे लोकतंत्र को शर्मसार किया है.’

इसे भी पढ़ें:महाराष्ट्र की मंत्री यशोमति ठाकुर के विवादित बयान, 'अभी-अभी सरकार बनी है, अभी तो जेबें गर्म करना बाकी है'

बता दें कि जेएनयू परिसर में रविवार रात उस वक्त हिंसा भड़क उठी थी, जब लाठियों और सरियों से लैस कुछ नकाबपोशों ने छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला कर दिया था और परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था, जिसके बाद प्रशासन ने पुलिस बुलायी। पुलिस ने वहां फ्लैग मार्च किया. इस हमले में जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आयशी घोष सहित कम से कम 28 लोग घायल हुए हैं.

(इनपुट भाषा)