logo-image

90 दिनों के लिए दिल्ली-जयपुर हाईवे बंद, आवागमन हुआ प्रभावित

90 दिनों के लिए दिल्ली-जयपुर हाईवे बंद, आवागमन हुआ प्रभावित

Updated on: 14 Mar 2023, 12:15 PM

नई दिल्ली:

एनएच-48, दिल्ली-जयपुर हाईवे 90 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। रंगपुरी और राजू करी के बीच हाईवे बंद किया गया है, हाईवे बंद होने के कारण एक डायवर्जन प्लान भी बनाया गया है।

प्रमुख हाईवे बंद कर फिलहाल एक वैकल्पिक मार्ग बनाया गया है जिस पर अतिरिक्त भार पड़ने की संभावना है। अनुमान के मुताबिक इस हाईव के बंद होने से लगभग 60 हजार से अधिक लोगों का आवागमन प्रभावित होगा, वैकल्पिक मार्ग इस रूट पर चलने वाले लोगों को राहत प्रदान करेगा।

गौरतलब है कि एनएच-48 पर द्वारका लिंक रोड से भारतमाला प्रोजेक्ट के अनुसार चल रहे द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट की वजह से एनएच-48 पर दो अंडरपास और एक एलिवेटेड सेक्शन का भी निर्माण किया जाना प्रोजेक्ट में निर्धारित किया गया है। इसी वजह से रंगपुरी और रजोकरी के बीच हाईवे के दोनों कैरिजवे बंद रहेंगे। लगभग इसमें 3 महीने का समय लग सकता है। इस रूट पर चलने वाले यात्रियों को वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी के अनुसार द्वारका, नजफगढ़ और कापसहेड़ा जाने वाले लोगों को गुरुग्राम रोड फ्लाईओवर से पालम रोड के माध्यम से जाना होगा। इसी तरह गुरुग्राम, कापसहेड़ा, द्वारका से धौला कुआं और वसंत विहार जाने के लिए लोग द्वारका फ्लाईओवर का प्रयोग कर सकते हैं। गुरुग्राम जाने और गुरुग्राम से आने के लिए महरौली-गुरुग्राम रोड का प्रयोग किया जा सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.