logo-image

लखीमपुर खीरी मामला : मंत्री के बेटे को पूछताछ के लिए समन

लखीमपुर खीरी मामला : मंत्री के बेटे को पूछताछ के लिए समन

Updated on: 07 Oct 2021, 11:25 PM

लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश):

लखीमपुर खीरी पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को लखीमपुर खीरी हिंसा के सिलसिले में पूछताछ के लिए तलब किया है। हिंसा में चार किसानों सहित नौ लोग मारे गए हैं।

पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह ने कहा कि मामले में दो लोगों से पहले से ही पूछताछ की जा रही है।

आशीष मिश्रा के लखीमपुर खीरी आवास पर सीआरपीसी 160 के तहत नोटिस चस्पा कर उसे रिजर्व पुलिस लाइन के अपराध शाखा कार्यालय में शुक्रवार को सुबह 10 बजे पेश होने को कहा गया है।

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, लखीमपुर खीरी में रविवार को भड़की हिंसा में का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा है।

हिंसा तब भड़क उठी, जब आशीष मिश्रा सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं द्वारा चलाए जा रहे वाहनों ने कथित तौर पर चार किसानों को कुचल दिया।

किसानों का कहना है कि कुचलने वाली कारों में से एक में मंत्री का बेटा भी सवार था। घटना के संबंध में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत दर्ज प्राथमिकी में आशीष का नाम लिया गया है।

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, अगर आशीष मिश्रा समन का पालन नहीं करते हैं, तो कानूनी प्रक्रिया अपनाई जाएगी। लेकिन उन्होंने कहा कि आशीष को भेजे गए सम्मन में कोई समय सीमा नहीं थी।

विपक्षी दल मामले में आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं और अब इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ने उठाया है, जिसने राज्य सरकार से शुक्रवार को स्थिति रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.