Advertisment

भीमा कोरेगांव हिंसा: PM मोदी की हत्या की साजिश रचने को लेकर 5 राज्यों मे छापेमारी

महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव हिंसा में आज सुरक्षा एजेंसियों ने देश के अलग-अलग करीब पांच राज्यों में एक साथ छापेमारी कर रही है।

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
भीमा कोरेगांव हिंसा: PM मोदी की हत्या की साजिश रचने को लेकर 5 राज्यों मे छापेमारी

भीमा कोरेगांव हिंसा में अलग-अलग जगह छापे

महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव हिंसा में आज सुरक्षा एजेंसियां देश के अलग-अलग करीब पांच राज्यों में एक साथ छापेमारी कर रही है। यह सभी छापे वापपंथी एक्टिविस्ट और माओवादी नेताओं के घरों पर मारे गए हैं।

Advertisment

पुलिस की अलग-अलग टीमों ने हैदराबाद, महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगाना, दिल्ली और झारखंड में ऐसे ठिकानों पर छापेमारी की है जहां से भीमाकोरे गांव हिंसा के ताड़ जुड़े होने की आशंका है। हैदराबाद में पुलिस ने कवि और वामपंथी विचारक वरवर राव के घर छापेमारी की जिसके बाद वहां भारी संख्या में भीड़ जुट गई।

वहीं दिल्ली में इसी मामले को लेकर दिल्ली पुलिस की टीम ने गौतम नवलखा के घर छापा मारा और उसे अपने साथ ले गई। पुलिस ने उसके घर से लैपटॉप और कई कागजात भी जप्त किए हैं। दिल्ली के बदरपुर से सुधा भारद्वाज नाम की वकील को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस ने उन्हें और उनकी बेटी का लैपटॉप फोन, पेन ड्राइव सीज किया और उन्हें सोशल मीडिया और ईमेल अकाउंट की भी जानकारी देने को कहा है।

वहीं महाराष्ट्र के पुणे में वामपंथी एक्टिविस्ट अरुण फोरिया के घर भी पुलिस ने छापा मारा है। उनके घर पर सुबह से ही रेड चल रही है। वो पहले भी कई बार गिरफ्तार हो चुके हैं।

Advertisment

गौरतलब है कि इस मामले को जांच एजेंसियां बेहद संवेदनशील मानकर छानबीन कर रही है क्योंकि भीमा कोरेगांव हिंसा में जो गिरफ्तारी हुई थी उससे कई अमह खुलासे हुए थे। पुलिस ने दावा किया था ऐसी चिट्ठी बरामद की गई है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की साजिश रची जा रही थी। नकस्ली पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की ही तरह पीएम मोदी के हत्या की साजिश रच रहे थे और बतौर सुझाव इसके लिए पीएम मोदी के रोड शो का निशाना बनाने पर जोर दिया जा रहा था।

हालांकि ऐसी चिट्ठी सामने आने के बाद गृह मंत्रालय ने पीएम मोदी की सुरक्षा को और चाकचौबंद करने का फैसला लिया था।

Source : News Nation Bureau

Bhima-Koregaon violence case mumbai
Advertisment
Advertisment