logo-image

दिल्ली में दंगे की अफवाह के बीच नहीं लगा पुलिस का फोन, फोर्स भी मौजूद नहीं

दिल्ली में एक बार फिर हिंसा भड़कने की खबर है. हालांकि यह खबर पूरी तरह से अफवाह बताई जा रही है. लेकिन यह अफवाह इतनी तेज उड़ी है कि कई इलाकों में लोगों के बीच अफरातफरी मच गई है.पुलिस का हेल्पलाइन नंबर 112 नहीं काम कर रहा है.

Updated on: 02 Mar 2020, 12:07 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में एक बार फिर हिंसा भड़कने की खबर है. हालांकि यह खबर पूरी तरह से अफवाह बताई जा रही है. लेकिन यह अफवाह इतनी तेज उड़ी है कि कई इलाकों में लोगों के बीच अफरातफरी मच गई है. हिंसा की अफवाह इस कदर फैली की नांगलोई, सूरजमल स्टेडियम, बदरपुर, तुगलकाबाद, उत्तम नगर वेस्ट नवाडा और तिलकनगर मेट्रो स्टेशन के गेट भी बंद कर दिए गए. हालांकि कुछ समय बाद सभी मेट्रो के गेट खोल दिए गए. दिल्ली पुलिस ने इन सभी घटनाओं को अफवाह बताया है.

सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये रही कि इन अफवाहों के बीच न तो कहीं भी पुलिस फोर्स पहुंची और न ही पुलिस का हेल्पलाइन नंबर 112 काम आ सका. जब-जब पुलिस को फोन करने का प्रयास किया गया तो नंबर नहीं लगा. अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब देश की राजधानी दिल्ली में लगातार तनाव फैला हुआ है तब आखिर पुलिस की हेल्पलाइन क्यों नहीं काम कर रही. सबसे आम हेल्पलाइन अगर आम लोगों को याद है तो वो 100 नंबर या 112 है. लेकिन अगर यह दोनों ही काम न करें तो अफवाह का और तेज फैलना जायज है.

एक तरफ दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता यह कहते हैं कि कहीं भी दंगे फैलने की खबर नहीं है. यह सिर्फ अफवाह है. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी. तो वहीं दूसरी तरफ जिन इलाकों में अफवाह फैली है वहां एहतियातन सुरक्षा बल भी नहीं तैनात किया गया.

पूर्व विधायक पहुंचे मौके पर

रजौरी गार्डन के पूर्व विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा है कि यह खबरें पूरी तरह से अफवाह हैं. इन पर ध्यान न दें. उन्होंने कहा कि वह मौके पर पहुंचे हैं. अफवाह के कारण भगदड़ मची हुई है. लोग गुरुद्वारों और मंदिरों की सुरक्षा करने के लिए रोड पर आ गए हैं. लोगों से अपील है कि वह शांति बनाए रखें.