logo-image

पुलिस ने बच्चियों का अपहरण कर बेचने वाले गिरोह का किया पदार्फाश, 6 गिरफ्तार

पुलिस ने बच्चियों का अपहरण कर बेचने वाले गिरोह का किया पदार्फाश, 6 गिरफ्तार

Updated on: 09 Jan 2022, 11:50 PM

ग्रेटर नोएडा (उप्र):

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बच्चियों का अपहरण कर बेचने वाले एक गिरोह का पदार्फाश किया है। यह गिरोह बच्चियों को बहला-फुसला कर ले जाया करते और उनकी उम्र से बड़े व्यक्तियों को पैसों में बेचा करते थे। पुलिस ने इस गिरोह के 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस विभाग के मुताबिक, थाना बादलपुर पुलिस ने नाबालिक लड़कियों को बहला फुसलाकर ले जाकर शादी कराने के नाम पर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है, इसमें कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया इनमें तीन महिला भी शामिल हैं। साथ ही पुलिस उस 12 वर्षीय बच्ची को भी बरामद कर लिया है, जिसका बीते दिनों अपहरण हुआ था।

दरअसल, डीसीपी महिला एवं बाल सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने बताया थाना बादलपुर ने एक सफल ऑपरेशन किया गया, जिसमें एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश हुआ जो बच्चियों को ले जाकर बेचा करते थे। 26 दिसंबर को बादलपुर क्षेत्र में एक महिला ने शिकायत दी कि उसकी 12 वर्षीय बेटी घर के बाहर से गायब हो गई है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन की तो पता लगा कि एक गिरोह है, जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं और महिला ही घर के बाहर से बच्चियों का अपहरण कर रही है। 12 वर्षीय बच्ची को भी हरियाणा के एक व्यक्ति को 70 हजार में बेच दिया था।

पुलिस फिलहाल इस मामले में अन्य 5 व्यक्तियों को भी तलाश रही है, जो इस गिरोह के साथ शामिल हैं, वहीं पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.