logo-image

काशीपुर में आम के बाग में बंदरों की संदिग्ध मौत, मामले में 9 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

काशीपुर में आम के बाग में बंदरों की संदिग्ध मौत, मामले में 9 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Updated on: 19 Jun 2023, 08:50 PM

काशीपुर:

ऊधमसिंह नगर के काशीपुर के आईटीआई थाना क्षेत्र में रविवार शाम आम के बाग में बंदरों की संदिग्ध मौत के मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की पूछताछ में सभी ने कबूला है कि नुकसान से बचने के लिए उन्होंने बंदरों को जहर देकर मार डाला। इसके बाद बंदरों के शव को गड्ढे में दबा दिया। पुलिस ने हिरासत में लिए सभी 9 व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार सभी लोगों को न्यायालय के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। सभी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

सीओ काशीपुर वंदना वर्मा के मुताबिक रविवार को हिरासत में लिए आम बाग के ठेकेदार समेत 9 सहयोगियों ने पूछताछ में बताया कि बाग दिल्ली निवासी संदीप शर्मा ने लीज पर लिया है। बंदरों द्वारा नुकसान पहुंचाए जाने के कारण उन्होंने बंदरों को जहर दिया। इसके बाद कुछ बंदरों की मौत हो गई। उन्होंने बंदरों को गड्ढा खोदकर दबा दिया। पुलिस ने मैनेजर समेत 9 लोगों के खिलाफ धारा 295 क आईपीसी, 11 ठ पशु क्रूरता अधिनियम एवं धारा 9/51 वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया। सभी को कोर्ट में पेश करके जेल भेजा दिया है। बाग के स्वामी संदीप शर्मा का भी पुलिस एक्ट में चालान किया जाएगा।

ये है पूरा मामला:-

रविवार शाम आम बाग में घास काटने गई महिलाओं को काफी संख्या में बंदर के शव मिले थे। उन्होंने इसकी सूचना वन विभाग और पुलिस को दी। मौके पर पहुंची वन विभाग और पुलिस को कई जगह गड्ढे में दबाए गए बंदर भी मिले, जिन्हें निकालकर वन विभाग ने पशु चिकित्सालय पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। इसके बाद पुलिस ने बाग की रखवाली कर रहे मैनेजर समेत 9 लोगों को हिरासत में लिया।

इनके खिलाफ हुआ मुकदमा :-

मैनेजर जान मोहम्मद पुत्र शेर मोहम्मद निवासी दुनका थाना शाही जिला बरेली हाल निवासी जैतपुर फार्म, इमामुद्दीन पुत्र शफीक अहमद निवासी चचैट थाना शीशगढ़ जिला बरेली, छोटे खां पुत्र ताहिर खान निवासी दुनका थाना शाही जिला बरेली, इमरान पुत्र इकरार निवासी दुनका थाना शाही जिला बरेली, अफजाल पुत्र नबी हसन निवासी उपरोक्त, अनवार पुत्र हमीद निवासी उपरोक्त, इकरार शाह पुत्र अबरार शाह निवासी उपरोक्त, नदीम पुत्र वकील अहमद निवासी उपरोक्त व मुबारिक पुत्र जमील अहमद निवासी उपरोक्त।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.