News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Article 370 खत्म होने का जश्न मना रहा था युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35A को हटाने के मोदी के इस ऐतिहासिल फैसले से शहरों से लेकर गांव तक हर ओर लोग खुश हैं.

Dalchand | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 06 Aug 2019, 08:32:55 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35A को हटाने के बाद देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ हो रही है. शहरों से लेकर गांव तक हर ओर मोदी के इस ऐतिहासिल फैसले से लोग खुश हैं. कहीं मिठाईयां बांटी जा रही हैं तो कहीं पटाखे चलाए जा रहे हैं. लेकिन जम्मू कश्मीर की सीमा से लगे पंजाब में एक युवक को अपनी खुशी जाहिर करना महंगा पड़ गया. आर्टिकल 370 खत्म होने का जश्न मना रहे शिवसेना कार्यकर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें- मोदी का मिशन कश्मीर : शाह एंड कंपनी ने ऐसे दिया 'टॉप सीक्रेट' काम को अंजाम, छत्तीसगढ़ के इस अफसर ने निभाई बड़ी भूमिका

खबरों के मुताबिक, पंजाब के पटियाला जिले में रमेश कुमार कुकू नाम का शिवसेना का कार्यकर्ता जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने जाने के फैसले के बाद जश्न मना रहा था. इसी दौरान पुलिस ने इसे पकड़ लिया. रमेश के खिलाफ भीड़ को किसी मकसद के लिए इकट्ठा करना और फिर हुड़दंग करना, उपद्रव करना, पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाना और सरकारी आदेशों की अवहेलना करने जैसी कई धाराओं के तहत केस दर्ज भी किया गया है. आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Article 370 को हटाने वाले PM मोदी को बीजेपी सांसद ने बताया 'युगपुरुष', उठाई यह बड़ी मांग

बता दें कि पंजाब में माहौल न बिगड़े इसके लिए किसी तरह के जश्न या प्रदर्शन पर लगा दी गई थी. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आदेश जारी किए थे कि जम्मू-कश्मीर में हो रहे डेवलपमेंट को लेकर पंजाब में न तो कोई जश्न होने दिया जाए और न ही किसी को विरोध-प्रदर्शन करने की अनुमति दी जाए. इसी आदेश के तहत पंजाब पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 06 Aug 2019, 08:32:55 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.