logo-image

पश्चिम बंगाल: बशीर हाट हिंसा मामले में फर्जी तस्वीर वायरल करने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी थी कि भोजपुरी फिल्म की एक तस्वीर शेयर करके हिंसा फैलाने वाले कथित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Updated on: 09 Jul 2017, 09:01 AM

highlights

  • भोजपुरी फिल्म की एक तस्वीर शेयर कर हिंसा फैलाने के मामले में पश्चिम बंगाल की पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है
  • बता दें कि पिछले दिनों एक फेसबुक पोस्ट के बाद पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना क्षेत्र में हिंसा फैल गई थी

नई दिल्ली:

भोजपुरी फिल्म की एक तस्वीर शेयर कर हिंसा फैलाने के मामले में पश्चिम बंगाल की पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। बता दें कि पिछले दिनों एक फेसबुक पोस्ट के बाद पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना क्षेत्र में हिंसा फैल गई थी। इस हिंसा में एक युवक की जान भी चली गई थी।

पुलिस ने यह दावा किया है कि जिस तस्वीर को पश्चिम बंगाल की बताकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है वह दरअसल 2014 में रिलीज हुई भोजपुरी फिल्म 'औरत खिलौना नहीं' का एक सीन है।

और पढ़ें: बशीरहाट में तनाव, ममता सरकार ने केंद्र से कहा- नहीं चाहिये अर्धसैनिक बल

शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी उन दलों की विचारधारा में विश्वास रखती है जो कि हिंसा फैलाने का काम करते हैं। उन्होंने फर्जी पोस्ट के बारे में कहा कि जिसने भी यह हरकत की है उस पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

पश्चिम बंगाल ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके लोगों को जानकारी दी है, 'कुछ लोग पश्चिम बंगाल में अन्य देशों और क्षेत्रों के पुराने वीडियो पोस्ट कर रहे हैं, यह निंदाजनक है।' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लोगों से ऐसी बातों पर ध्यान न देने के लिए कहा है।

और पढ़ें: दार्जिलिंग और बशीरहाट हिंसा पर बोलीं ममता बनर्जी, केंद्र का नहीं मिल रहा है सहयोग

मालूम हो कि पिछले सोमवार की रात पश्चिम बंगाल में एक किशोर ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट की थी।