logo-image

पुलिस के हत्थे चढ़ा 'पाकिस्तान जिंदाबाद' Whatsapp ग्रुप चलाने वाला एडमिन

'पाकिस्तान जिंदाबाद' नाम के इस ग्रुप में भारत विरोधी और अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल हो रहा था. आरोपी पर वाट्सऐप ग्रुप बनाकर देश विरोधी गतिविधि में शामिल होने, धार्मिक भावना को भड़काने का भी आरोप है.

Updated on: 31 Jul 2019, 11:43 AM

नई दिल्ली:

बिहार के बेतिया में भारत विरोधी वाट्सऐप ग्रुप चलाए जाने का मामला सामना आया है. पुलिस ने इस मामले में फौरन कार्रवाई करते हुए ग्रुप एडमिन को गिरफ्तार कर लिया है. 'पाकिस्तान जिंदाबाद' नाम के इस ग्रुप में भारत विरोधी और अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल हो रहा था. आरोपी पर वाट्सऐप ग्रुप बनाकर देश विरोधी गतिविधि में शामिल होने, धार्मिक भावना को भड़काने का भी आरोप है. 

पुलिस को जब इस मामले की जानकारी मिली तो उसके भी होश उड़ गए. नगर थाना के पुलिस अधिकारी श्रीराम सिंह ने ग्रुप एडमिन सद्दाम कुरैशी, जो नाजनीन चौक का रहने वाला है, को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया है.

यह भी पढ़ें- बिहार : बाढ़ के बाद हर तरफ है पानी, बच्चे खींच रहे नांव

गिरफ्तार युवक पर पुलिस ने 153,A, B, 258 धारा के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक इस ग्रुप से देश की एकता और अखंडता को तोड़ने की साजिश रची जा रही थी.
पुलिस ने ये पूरी कार्रवाई बेतिया एसपी जयंतकांत के नेतृत्व में स्पेशल टीम बनाकर की और साइबर सेल की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार सद्दाम कुरैशी के पाकिस्तान से सम्बन्ध होने की आशंका के मद्देनजर अन्य पहलुओं पर भी जांच की जी रही है. मालूम हो कि वाट्सऐप ग्रुप से बढ़ रहे अपराध और सामाजिक सदभाव को बिगाड़ने की कोशिश के कारण बिहार के सभी जिलों की पुलिस लगातार वाट्सऐप ग्रुप्स की निगरानी कर रही है.