News Nation Logo
Banner

POK को कराएंगे आजाद, भारत में होगा शामिल, केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान

जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 और 35ए के खत्‍मे के बाद अब पाक अधिकृत कश्‍मीर की बारी है. जल्‍द ही POK को आजाद कराकर भारत में शामिल किया जाएगा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Aug 2019, 11:49:48 AM
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का फाइल फोटो

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 और 35ए के खत्‍मे के बाद अब पाक अधिकृत कश्‍मीर की बारी है. जल्‍द ही POK को आजाद कराकर भारत में शामिल किया जाएगा. यही वह वक्‍त है, जब POK को पाकिस्‍तान के चंगुल से मुक्‍त कराया जा सकता है. यह बात केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कही. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अब POK को आजाद कराने और भारत में शामिल कराने का वक्त आ गया है. इसमें संसद की भी पूरी तरह से रजामंदी है. कहा कि ईश्वर से प्रार्थना करें कि अपने जीवकाल में यह अवसर देख पाएं.

यह भी पढ़ें ः POK पर राजनाथ के बयान से बौखलाया पाकिस्‍तान, जानें क्‍या बोले पाक के विदेश मंत्री

पीएमओ में राज्‍यमंत्री जितेंद्र सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा मुख्यालय में कहा कि हम सभी भाग्यशाली हैं कि हमने अनुच्छेद 370 को खत्म होते हुए देखा. हमारी तीन पीढ़ियों ने इसके लिए बलिदान दिया है, तब कहीं जाकर यह दिन देखने का अवसर आय है. जितेंद्र सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक कदम के बाद अब हमें सकारात्मक सोच के साथ काम करना होगा और पीओके को आजाद कराना होगा.

यह भी पढ़ें ः अपने ही जाल में फंसा पाकिस्तान, आतंकियों पर कर दी फर्जी एफआईआर

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा था कि पाकिस्‍तान से अब जो भी बात होगी, उसमें सबसे पहले पीओके पर बात होगी. अगर पाकिस्‍तान बात करने की मंशा रखता है तो उसे आतंक पर विराम लगाना होगा. राजनाथ सिंह ने कहा था कि पाकिस्‍तान लगातार कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का दरवाजा खटखटा रहा है, बावजूद इसके उसे कहीं से कोई मदद नहीं मिल रही है. जितेंद्र सिंह ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर सहमति जताई.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान में पेट्रोल और डीजल की कीमत जानकार हैरान रह जाएंगे आप, 12 रुपये में बिक रही रोटी

इससे पहले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान यह कह चुके हैं कि भारत बालाकोट जैसी कार्रवाई पीओके में कर सकता है. यानी न न करते हुए भी पाकिस्‍तान यह मानने के लिए आखिरकार राजी हो गया है कि भारत ने बालाकोट में एयरस्‍ट्राइक की थी. इमरान के इस बयान के बाद पाक सेना से इमरान के संबंध तल्‍ख हो गए हैं.

First Published : 19 Aug 2019, 11:49:48 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×