logo-image

होशंगाबाद में कीटनाशक पाउडर खाने से दो बच्चियों की मौत

होशंगाबाद में कीटनाशक पाउडर खाने से दो बच्चियों की मौत

Updated on: 20 Oct 2021, 10:50 AM

होशंगाबाद:

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में घर के आंगन में खेल रही बच्चियों ने खेल-खेल में डिब्बे में रखे कीटनाशक पाउडर को खा लिया जिससे दो बच्चियों की मौत हो गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिवनी मालवा तहसील के म्याऊं गांव के एक घर के आंगन में बच्चियां खेल रही थी। इसी दौरान इन बच्चियों ने आंगन के पास एक डिब्बे में रखे पाउडर को खा लिया। यह हादसा तब हुआ जब बच्चियों के परिजन मजदूरी करने गए थे।

शिवपुर थाना प्रभारी और जांच अधिकारी संजीव पवार ने संवाददाताओं को बताया है कि इन बच्चियों को उनके परिजन जब काम पर गए तो घर ही में छोड़ गए थे। चारों आसपास की ही रहने वाली हैं। खेल-खेल में इन बच्चियों ने जहरीला पाउडर खा लिया जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई और उल्टी होने लगी, उन्हें अस्पताल ले जाया गया, दो बच्चियों की मौत हो गई है।

बताया गया है कि कीटनाशक खाने से तीन साल की काजल और दो साल की अवनि की मौत हुई है। इस घटना के बाद से गांव में मातम छाया हुआ है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस पूरे मामले की जांच कराई जा रही है फिलहाल जो बच्चियां स्वस्थ्य हैं उनसे अभी किसी तरह की पूछताछ नहीं की जा रही है क्योंकि वह बहुत ज्यादा घबराई हुई हैं।

-आईएएनएस

एसएनपी/एसकेके

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.