logo-image

7 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म मामले में पोक्सो कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

नागौर में सात वर्षीय बालिका से रेप के मामले में आरोपी को पोक्सो कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. बताया गया कि अबोध बालिका से रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी.

Updated on: 22 Oct 2021, 05:25 PM

highlights

  • अबोध बालिका के साथ दुष्कर्म और हत्या का मामला
  • मेड़ता पोस्को कोर्ट में आरोपी दिनेश चौधरी को सुनाई फांसी की सजा
  • विशिष्ट न्यायाधीश रेखा राठौड़ ने सुनाया ऐतिहासिक फैसला

नई दिल्ली :

नागौर में सात वर्षीय बालिका से रेप के मामले में आरोपी को पोक्सो कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. बताया गया कि अबोध बालिका से रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी. जिसका फैसला आज पोक्सो कोर्ट ने सुना दिया है. न्यायधीश रेखा रोठौड ने यह ऐतिहासिक फैसला सुनाया है. जिसकी चहुं ओर तारीफ हो रही है. आपको बता दें कि प्रतिदिन लगभग 30 गवाहों ने बयान दिए. फैसले के समय मृतका के माता-पिता भी कोर्ट में मौजूद रहे. दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने आरोपी दिनेश चौधरी को फांसी की सजा सुनाई है.

यह भी पढें :Amit Shah Birthday:देश के नेताओं ने अपने-अपने अंदाज में दी गृह मंत्री को बधाई

जानकारी के मुताबिक मुजरिम दिनेश चौधरी ने 20 सितंबर को सात साल की अबोध बालिका के साथ रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी. जिसके बाद मृतका के माता-पिता संबंधित थाने में मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद कोर्ट में लंबी बहस चलने के बाद आज आरोपी को फांसी की सजा सुना दी गई. बताया गया कि यह एतिहासिक फैसला सुनाने वाली जज का नाम रेखा रोठौड़ है. फैसला आने के बाद लोग न्यायधीश की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

पोक्सो एक्ट कोर्ट ने 30 गवाहों की प्रतिदिन सुनवाई के बाद मुजरीम केरिया माकड़ा निवासी दिनेश चौधरी को सुनाई फांसी की सजा का ऐलान कर दिया है. कोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक जब कोर्ट में इस केस पर बहस चल रही थी. उस वक्त मृतका की माता व पिता वहां उपस्थित थे. उनकी मौजूदगी में ही मुजरिम को फांसी की सजा सुनाई गई है.