logo-image

PNB फर्जीवाड़ा: 'घोटालेबाज' नीरव मोदी पर बोला विदेश मंत्रालय, नहीं पता किस देश में छुपा है

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 11,515 करोड़ रुपये का चपत लगाने के बाद देश छोड़कर भागे हीरा व्यापारी फिलहाल कहां हैं इस बात की जानकारी सरकार को नहीं है।

Updated on: 16 Feb 2018, 11:57 PM

नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 11,000 करोड़ रुपये से ज़्यादा का चपत लगाने के बाद देश छोड़कर भागे हीरा व्यापारी फिलहाल कहां हैं इस बात की जानकारी सरकार को नहीं है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को कहा, 'मैं पूरे विश्वास के साथ यह कह सकता हूं कि हमारे किसी भी अधिकारी के पास नीरव मोदी से संबंधित कोई जानकारी नहीं है या कोई भी अधिकारी उनके संपर्क में नहीं है। सच कहूं तो हमारे पास नीरव मोदी के लोकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं है।'

उन्होंने कहा, 'वो जिस देश में हैं वहीं रहेंगे, पासपोर्ट निलंबित होने के बाद वो (नीरव मोदी) कहीं नहीं जा सकते हैं।'

आपको बता दें कि शुक्रवार को घोटाला उजागर होने के दो दिनों बाद सरकार ने नीरव मोदी और मेहुल चिनूभाई चोकसी के पासपोर्ट चार हफ्तों के लिए निलंबित कर दिए हैं।

और पढ़ें: पूर्व बैंक निदेशक का दावा सरकार को दी थी घोटाले की जानकारी

वहीं घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नीरव मोदी का पता लगाने के लिए इंटरपोल से मदद मांगी है।

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने नीरव मोदी, उनकी पत्नी एमी, भाई निशाल मोदी और बिजनेस पार्टनर मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ इंटरपोल डिफ्यूजन नोटिस जारी किया है।

इंटरपोल डिफ्यूजन नोटिस का इस्तेमाल अन्य देशों में छिपे किसी शख्स का पता लगाने के लिए किया जाता है।

गौरतलब है कि 29 जनवरी को नीरव मोदी और उसके सहयोगियों के खिलाफ सीबीआई ने लुकआउट नोटिस भी जारी किया था लेकिन इससे पहले ही वे देश छोड़कर फरार हो गए थे।

और पढ़ें: PNB केस- कांग्रेस का दावा, 30 हजार करोड़ रुपये का है घोटाला