logo-image

PNB घोटाला: शिवसेना ने सरकार से पूछा, कैसे भाग गया 'घोटालेबाज' नीरव मोदी?

पीएनबी में हुए 11,500 करोड़ रुपये के घोटाले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'ना खाऊंगा, खाने दूंगा' वाले नारे पर खुद बीजेपी के सहयोगियों ने सवाल उठाने शुरु कर दिये हैं।

Updated on: 17 Feb 2018, 12:41 PM

नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 11,500 करोड़ रुपये के घोटाले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'ना खाऊंगा, खाने दूंगा' वाले नारे पर खुद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सहयोगियों ने सवाल उठाने शुरु कर दिये हैं।

शनिवार को शिवसेना ने घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के देश छोड़ कर भाग जाने पर कहा कि सरकार के नाक के नीचे सबकुछ हुआ और वह देखती रही।

शिवसेना नेता मनीषा कायंदे ने कहा, 'मोदी जी ने सपना दिखाया था 'ना खाऊंगा, खाने दूंगा' लोगों ने इसलिए भर के वोट दिया। पर ये क्या हो रहा है? समान्य आदमी आज बैंक से डरता है और ललित मोदी नीरव मोदी, विजय माल्या सब भाग गये, सरकार की नाक के नीचे से।'

शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी का साथ दे रही है। हालांकि पार्टी ने आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि भारत के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पीएनबी की मुंबई की एक शाखा में 1.8 अरब डॉलर यानी करीब 11,500 करोड़ रुपये के घोटाले का पर्दाफाश हुआ है, जिसका मुख्य आरोपी अरबपति हीरा व्यापारी नीरव मोदी है।

और पढ़ें: 'ठाकरे' के किरदार के लिए सिर्फ नवाजुद्दीन मेरी पसंद- संजय राउत

नीरव मोदी एफआईआर दर्ज होने के बाद 1 जनवरी को देश छोड़कर भाग गया। जिसके बाद भारत सरकार ने कार्रवाई करते हुए उसके पासपोर्ट रद्द कर दिये हैं। वहीं देशभर में सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग (ईडी) नीरव मोदी और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर देशभर में छापेमारी कर रही है।

और पढ़ें: पीएनबी घोटाला- पटना में नीरव मोदी के ठिकानों पर ED की कार्रवाई जारी