logo-image

PNB स्कैम : बड़ी-बड़ी दाढ़ी में लंदन की सड़कों पर बेखौफ घूमता नजर आया नीरव मोदी

भारत की जांच एजेंसियां जिसकी तलाश कर रही हैं, वह लंदन की सड़कों पर घूम रहा है.

Updated on: 09 Mar 2019, 03:35 PM

नई दिल्ली:

भारत की जांच एजेंसियां जिसकी तलाश कर रही हैं, वह लंदन की सड़कों पर घूम रहा है. पीएनबी को करोड़ों रुपये का चुना लगाकर विदेश भागा हीरा कारोबारी नीरव मोदी पहली बार कैमरे में कैद हुआ. बढ़ी दाढ़ी में नीरव मोदी बेखौफ नजर आया. उसे इस बात की कोई परवाह नहीं है कि भारत की एजेंसियां उसे तलाश रही हैं.

देखें VIDEO

यह भी पढ़ें ः DRT ने 7,000 करोड़ की वसूली के लिए नीरव मोदी, परिवार को भेजा नोटिस

द टेलीग्राफ यूके का दावा है कि सड़क पर घूम रहे नीरव मोदी से कई सवाल किए गए, लेकिन उसने किसी भी सवाल का जबाव नहीं दिया. सवालों का जवाब देने के बजाए नीरव मोदी सिर्फ नो कमेंट बोलता रहा. जांच एजेंसियों ने बताया कि वे नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के सिलसिले में यूके के अधिकारियों से खुश नहीं हैं. नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किए जाने के बाद हमने ब्रिटेन के अधिकारियों को उनके पते पर प्रत्यार्पण का अनुरोध भेजा. अधिकारियों से उम्मीद की जाती थी कि वे नीरव को अस्थायी रूप से गिरफ्तार करेंगे, ताकि न्यायिक प्रक्रिया शुरू हो सके लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें : PNB स्कैम : मुंबई के अलीबाग में स्थित नीरव मोदी के आलीशान बंगले को डायनामाइट से उड़ाया गया

ईडी के वरिष्ठ अधिकारियों ने नीरव मोदी को गिरफ्तार करने के लिए यूके के अधिकारियों को कई बार रिमाइंडर भेजे हैं, लेकिन लंदन के अफसरों ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया और कार्रवाई नहीं की. हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 13,000 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी के मामले में नीरव मोदी की 147.72 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क किया.

यह भी पढ़ें ः PNB घोटाला: ब्रिटेन में है भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी, CBI ने की प्रत्यर्पण की मांग

बता दें कि नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई के तहत ही शुक्रवार को मुंबई के अलीबाग में स्थित उसके आलीशान बंगला को ध्वस्त कर दिया गया. बताया जा रहा है कि भारत लगातार उसके प्रत्यार्पण के लिए प्रयासरत है.