logo-image

PNB घोटाला: नीरव मोदी की 523 करोड़ रुपये की 21 प्रॉपर्टी जब्त

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 11,300 करोड़े रुपये के घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक नीरव मोदी के खिलाफ जांच एजेंसियों की कार्रवाई जारी है।

Updated on: 24 Feb 2018, 01:13 PM

नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक नीरव मोदी के खिलाफ जांच एजेंसियों की कार्रवाई जारी है। प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को बताया कि मोदी के फ्लैट्स, फार्महाउस समेत अन्य संपत्ति जब्त की गई है।

एक अधिकारी ने कहा, 'ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत नीरव मोदी ग्रुप के फ्लैट्स और फार्महाउस समेत 21 प्रॉपर्टी जब्त किये हैं। जिसकी कीमत 523 करोड़ रुपये से अधिक है।'

 

ईडी ने जब्त की संपत्ति (फोटो-PTI)
ईडी ने जब्त की संपत्ति (फोटो-PTI)

इससे पहले शुक्रवार को ईडी ने कहा था कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी के बैंक खाते और 43 करोड़ रुपये के कीमत के शेयर जब्त कर लिए गए हैं।

जब्त नीरव मोदी की कार (फोटो-PTI)
जब्त नीरव मोदी की कार (फोटो-PTI)

गुरुवार को, एजेंसी ने नीरव और उनके समूह से जुड़े 100 करोड़ रुपये के बैंक डिपॉजिट, शेयर और लग्जरी कार जब्त किए थे।

नीरव मोदी की घड़ी (फोटो-PTI)
नीरव मोदी की घड़ी (फोटो-PTI)

एजेंसी ने नीरव मोदी के 7.80 करोड़ रुपये के शेयर और म्युचल फंड जब्त कर दिए और इसके साथ ही गीतांजलि समूह के मेहुल चोकसी के 86.72 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है।

नीरव मोदी के आउटलेट पर छापा (फाइल फोटो-PTI)
नीरव मोदी के आउटलेट पर छापा (फाइल फोटो-PTI)

आपको बता दें कि नीरव मोदी ने देश के दूसरे सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 11,300 करोड़ रुपये चा चूना लगाया है। घोटाले का पर्दाफाश होने के बाद वह जनवरी में देश छोड़कर फरारा हो गया। पूरे मामले की जांच सीबीआई भी कर रही है।