logo-image
लोकसभा चुनाव

PNB घोटाला: CVC ने वित्त मंत्रालय और बैंक के अधिकारियों को किया तलब

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11,500 रुपये के घोटाला मामले में केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने वित्त मंत्रालय और पीएनबी के शीर्ष अधिकारियों को तलब किया है।

Updated on: 17 Feb 2018, 03:40 PM

नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11,500 रुपये के घोटाला मामले में केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने वित्त मंत्रालय और पीएनबी के शीर्ष अधिकारियों को तलब किया है।

घोटाले की केंद्रीय अन्नवेषण ब्योरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग (आईटी) पहले से ही जांच कर रही है।

सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार की जांच करने वाली सरकार की सर्वोच्च संस्था सीवीसी ने पीएनबी और वित्त मंत्रालय के अधिकारियों को 19 फरवरी को पेश होने के लिए कहा है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पीएनबी के एमडी और सीईओ सुनील मेहता सोमवार को सुबह 11 बजे सीवीसी के सामने पेश हो सकते हैं। उनके साथ पीएनबी के मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) भी मौजूद रहेंगे।

वहीं वित्त मंत्रालय की तरफ से अतिरिक्त सचिव और अन्य अधिकारी सीवीसी के सामने पेश होंगे।

आपको बता दें कि सीबीआई ने घोटाला मामले में अब तक 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया, 'सीबीआई ने शेट्टी, एकल खिड़की संचालक मनोज खरात, और नीरव मोदी की कंपनियों के अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता हेमंत भट को गिरफ्तार किया है।'

और पढ़ें: कांग्रेस का PM पर तंज, 'चौकीदार सो रहा था, चोर भाग गया'

पूरे घोटाले के उजागर होने के बाद सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग मुख्य आरोपी नीरव मोदी, उनकी कंपनी और परिवार के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। सीबीआई ने पिछले सप्ताह मोदी और उनकी पत्नी एमी और भाई निशाल व मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

केस दर्ज होने के बाद नीरव मोदी और उनका परिवार देश छोड़कर फरार हो गया था। भारत सरकार ने नीरव मोदी के पासपोर्ट 4 सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया है।

सीबीआई ने नीरव मोदी का पता लगाने के लिए इंटरपोल से मदद मांगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरव मोदी फिलहाल अमेरिका के न्यूयॉर्क में हैं।

और पढ़ें: बीजेपी से अरविंदर सिंह लवली की कांग्रेस में हुई 'घरवापसी'