logo-image

पीएमके: तमिलनाडु सरकार राज्य के सभी स्वतंत्रता सेनानियों को मान्यता दे

पीएमके: तमिलनाडु सरकार राज्य के सभी स्वतंत्रता सेनानियों को मान्यता दे

Updated on: 17 Aug 2021, 02:45 PM

चेन्नई:

पीएमके के संस्थापक नेता डॉ. एस. रामदास ने कहा है कि राज्य सरकार को तमिलनाडु के स्वतंत्रता सेनानियों पर स्मारकों का निर्माण और साहित्य प्रकाशित करते समय किसी भी स्वतंत्रता सेनानी को नहीं भूलना चाहिए।

सोमवार को, वरिष्ठ नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में अपने संबोधन के दौरान राज्य के 12 स्वतंत्रता सेनानियों के नाम बताए थे।

पीएमके नेता ने कहा, हालांकि मुख्यमंत्री द्वारा तैयार की गई सूची में 15 स्वतंत्रता सेनानियों का कोई उल्लेख नहीं है, जिनके नाम का उल्लेख तत्कालीन मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी द्वारा पिछले साल के स्वतंत्रता दिवस भाषण के दौरान किया गया था।

उन्होंने सरकार से आह्वान किया कि किसी भी स्वतंत्रता सेनानी का नाम ना छूटे और लिस्ट को अंतिम रूप देने से पहले उसकी दोबारा जांच करें।

डॉ. रामदास ने कहा कि मयूरम नागप्पन पदयाची, कंधवरायण और सेंधवरायण, थीरार सत्यमूर्ति, सरदार आदिकेशवलु नायकर, वी.वी.सु अय्यर और कायदे-ए-मिल्लात मोहम्मद इस्माइल साहिब जैसे स्वतंत्रता सेनानियों के नामों का सीएम के भाषण के दौरान उल्लेख नहीं किया गया।

साथ ही उन्होंने सरकार से तमिलनाडु के स्वतंत्रता सेनानियों का दस्तावेजीकरण करते समय नामों को शामिल करने का आह्वान किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.