logo-image

बिजली कटौती से बाज आये तमिलनाडु बिजली उत्पादन कंपनी : पीएमके

बिजली कटौती से बाज आये तमिलनाडु बिजली उत्पादन कंपनी : पीएमके

Updated on: 21 Apr 2022, 06:50 PM

चेन्नई:

पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के संस्थापक डॉ एस. रामदास ने तमिलनाडु बिजली उत्पादन एवं वितरण कंपनी को राज्य में नियमित बिजली कटौती करने से बाज आने को कहा है।

उन्होंने तमिलनाडु के विद्युत मंत्री से नियमित बिजली कटौती को कम करने और राज्य में बिजली आपूर्ति को नियमित करने के लिये कदम उठाने का आह्वान किया।

डॉ. रामदास ने गुरुवार को बयान जारी करते हुये कहा कि बुधवार को पूरे राज्य में नियमित अंतराल पर बिजली कटौती की गई। सरकार और बिजली कंपनी को इस विकट मुद्दे का समाधान खोजना चाहिये।

पीएमके नेता ने कहा कि अगर सरकार और बिजली कंपनी इस मुद्दे का समाधान नहीं करती हैं तो फिर पार्टी को ही इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना होगा।

उन्होंने कहा कि बिजली कटौती के कारण परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र और बिजली पर निर्भर किसान बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं।

रामदास ने कहा, राज्य के विद्युत मंत्री ने कहा है कि केंद्रीय बिजली उत्पादन स्टेशनों से 750 मेगावाट बिजली की अनुपलब्धता ही इस बिजली कटौती का कारण है। यह सच हो सकता है लेकिन यह राज्य बिजली बोर्ड की जिम्मेदारी है कि वह इस तरह की अप्रत्याशित परिस्थितियांे की तैयारी करे और निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करें।

पीएमके नेता ने यह भी कहा कि तमिलनाडु बिजली अधिशेष राज्य नहीं है और न ही बिजली उत्पादन में आत्मनिर्भर है। उन्होंने कहा कि राज्य की बिजली आवश्यकताओं के लिये निजी बिजली उत्पादकों के साथ-साथ केंद्रीय उत्पादन स्टेशनों पर निर्भर रहना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बिजली उत्पादन के वैकल्पिक स्रोत का इस्तेमाल करे ताकि तमिलनाडु बिजली उत्पादन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो।

रामदास ने कहा कि देश कोयले की भारी कमी का सामना कर रहा है और कहा कि राज्य सरकार को बिजली उत्पादन और वितरण के वैकल्पिक तरीके खोजने चाहिये।

पीएमके के अलावा मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) के नेता कमल हासन ने भी बयान जारी कर राज्य सरकार से बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पूरे देश में कोयले की भारी कमी है और तमिलनाडु के विद्युत मंत्री को इसका सामना करने के लिये तैयार होना चाहिये।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.