logo-image

तमिलनाडु में केंद्र सरकार की नौकरियां स्थानीय लोगों के पास जाएं, पीएमके की मांग

तमिलनाडु में केंद्र सरकार की नौकरियां स्थानीय लोगों के पास जाएं, पीएमके की मांग

Updated on: 19 Jul 2021, 04:25 PM

चेन्नई:

पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के संस्थापक नेता डॉ. एस. रामदास ने कहा है कि तमिलनाडु में केंद्र सरकार की नौकरियां स्थानीय लोगों को ही मिलनी चाहिए।

सोमवार को एक बयान में, वरिष्ठ नेता ने कहा कि तमिलों को आवश्यक योग्यता होने के बाद भी दक्षिण रेलवे और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में नौकरियों के लिए नजरअंदाज कर दिया जाता है।

वरिष्ठ नेता ने कहा कि इन विभागों में अधिकारी स्तर की 50 प्रतिशत नौकरियां केवल स्थानीय लोगों को दी जानी चाहिए और केंद्र सरकार से कानूनों में संशोधन करने का आह्वान किया। उन्होंने तमिलनाडु सरकार से इसमें केंद्र सरकार को सहायता प्रदान करने का भी आह्वान किया।

पीएमके नेता ने कहा कि दक्षिण रेलवे में अधिकांश नौकरियों को उत्तर भारतीय लोगों द्वारा हथिया लिया जा रहा है और कहा कि यह एक रहस्य था कि तमिलनाडु के केंद्र सरकार के उपक्रमों में नौकरियां दूसरे राज्यों के लोगों के लिए कैसे जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के लिए बुनियादी ढांचा राज्य सरकार द्वारा प्रदान किया गया था। इसके बावजूद केंद्रीय नौकरियों में स्थानीय लोगों को आरक्षण नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसे तुरंत बदला और ठीक किया जाना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.