News Nation Logo
Banner

PMC Bank Scam: पुलिस हिरासत में भेजे गए राकेश, सारंग वधावन और वारयम सिंह

PMC Bank Scam: कोर्ट के सामने पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी सभी आरोपियों की जमानत का विरोध कर रहे थे. बता दें कि सभी आरोपी लोन डिफॉल्ट मामले में 3 अक्टूबर से गिरफ्तार हैं.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 14 Oct 2019, 02:27:45 PM
PMC Bank Scam

PMC Bank Scam (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

PMC Bank Scam: पीएमसी बैंक घोटाले (PMC Bank Scam) में HDIL के दो डायरेक्टर्स राकेश, सारंग वधावन और पीएमसी बैंक (PMC Bank) के अब बर्खास्त चेयरमैन वारयम सिंह को 16 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. बता दें कि इससे पहले कोर्ट के सामने पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी सभी आरोपियों की जमानत का विरोध कर रहे थे.

बता दें कि सभी आरोपी लोन डिफॉल्ट मामले में 3 अक्टूबर से गिरफ्तार हैं. पीएमसी बैंक मामले में आरोपी राकेश वधावन, सारंग वधावन और वारयम सिंह को मुंबई की कोर्ट से बाहर लाया गया. कोर्ट ने उन्हें मामले में 16 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

यह भी पढ़ें: और तेजी से चलेगा आपके मोबाइल का इंटरनेट, 5G की मिली इजाजत

ED ने राकेश वधावन, सारंग वाधवन की 5 एकड़ जमीन जब्त की
बता दें कि पीएमसी बैंक घोटाले (PMC Bank Scam) में HDIL के दो डायरेक्टर्स राकेश और सारंग वधावन जमीन को जब्त कर लिया गया है. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate-ED) ने आरोपी राकेश वाधवन और सारंग वाधवन की 5 एकड़ जमीन को जब्त कर लिया है. मुंबई से सटे वसई इलाके में इस जमीन की कीमत 70 करोड़ रुपये के आस-पास है. HDIL के डायरेक्टर्स राकेश और सारंग वाधवन फिलहाल पुलिस की कस्टडी में है.

यह भी पढ़ें: Bumper Listing: IRCTC का शेयर खरीदने वालों को बंपर मुनाफा, सिर्फ 1 दिन में सवा सौ फीसदी रिटर्न

PMC खाताधारकों से मिली थीं वित्त मंत्री
गुरुवार को वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने पंजाब एवं महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक के खाताधारकों से मुलाकात की थी. बता दें कि ये खाताधारक भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मुंबई कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे. वित्त मंत्री ने कहा है कि वित्त मंत्रालय का इस मामले से सीधा कोई भी लेना देना नहीं है. उनका कहना है कि रिजर्व बैंक (RBI) हालात पर नजर रखे हुए है. वित्त मंत्री ने कहा कि कोऑपरेटिव बैंक का काम RBI देखता है और RBI इस मामले को पेशेवर तरीके से सुलझाएगा.

First Published : 14 Oct 2019, 01:35:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो