logo-image

भोपाल में प्रधानमंत्री का ऐतिहासिक स्वागत करने की भाजपा की व्यापक तैयारी

भोपाल में प्रधानमंत्री का ऐतिहासिक स्वागत करने की भाजपा की व्यापक तैयारी

Updated on: 15 Nov 2021, 12:15 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सोमवार को आगमन हो रहा है। इस मौके पर भाजपा उनके ऐतिहासिक स्वागत की तैयारी में है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने आयोजन के दौरान होने वाले कार्यक्रमों और पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री मोदी के किए लाने वाले स्वागत का संवाददाताओं से चर्चा के दौरान ब्यौरा दिया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई गरीब कल्याण की योजनाएं लोगों का जीवन स्तर ऊपर उठा रही हैं। एक तरफ करोड़ों लोग पीएम आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, उज्ज्वला जैसी योजना से लाभ उठा रहे हैं, तो वहीं मोदी सरकार ने कश्मीर से धारा 370 हटाने, राम मंदिर निर्माण की बाधाओं को दूर करने, ट्रिपल तलाक के विरुद्ध कानून बनाने जैसे काम भी किए हैं। प्रदेश के कार्यकर्ता, नागरिक, युवा और माताएं-बहनें इन योजनाओं और कार्यों के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देंगे और भोपाल में उनका स्वागत करेंगे।

प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस का भोपाल से शुभारंभ करने आ रहे हैं, यह हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए, मध्यप्रदेश के लिए और भोपाल के लिए गर्व का विषय है। इस मौके पर प्रधानमंत्री घर-घर राशन जैसी अनेक योजनाओं की शुरुआत करेंगे, जिनकी घोषणा मुख्यमंत्री चौहान ने 18 सितंबर को जबलपुर में राजा शंकरशाह, रघुनाथशाह के बलिदान दिवस पर की थी।

शर्मा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को देखते हुए प्रधानमंत्री को प्रदेश के ऐसे 75 स्थानों की माटी का अमृत माटी कलश सौंपा जाएगा, जो क्रांतिकारियों, स्वतंत्रता सेनानियों की जन्मभूमि या बलिदान भूमि रहे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के जनजातीय बहुल 89 विकासखंडों के अलावा भी प्रत्येक जिले से आ रहे लोग प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे, वहीं जनजातीय गौरव दिवस को प्रदेश की प्रत्येक पंचायत में मनाया जाएगा और प्रदेश के दो करोड़ से ज्यादा लोग प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से ऑनलाइन जुड़ेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के दौरे से बहुत उत्साहित हैं और उनके स्वागत की तैयारियों में जुटे हुए हैं। प्रधानमंत्री जब जंबूरी मैदान से बीयू होते हुए रानी कमलापति स्टेशन आएंगे, तो रास्ते में पार्टी कार्यकर्ता, आम नागरिक उनका अभिनंदन करेंगे।

शर्मा ने कहा कि हबीबगंज स्टेशन का नाम रानी कमलापति के नाम पर करके भोपाल के गौरव को लौटाने का जो निर्णय लिया गया है, उसके लिए प्रदेश तथा भोपाल के कार्यकर्ता और नागरिक प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री चौहान के आभारी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.