logo-image

प्रधानमंत्री परियोजनाओं का शुभारंभ व रैलियों को संबोधित करने मणिपुर, त्रिपुरा जाएंगे

प्रधानमंत्री परियोजनाओं का शुभारंभ व रैलियों को संबोधित करने मणिपुर, त्रिपुरा जाएंगे

Updated on: 26 Dec 2021, 10:20 PM

इंफाल/अगरला:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 4 जनवरी को मणिपुर और त्रिपुरा की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने और जनसभाओं को संबोधित करने की संभावना है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

मणिपुर सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री चुनावी राज्य में कुछ परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और इम्फाल में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री के विस्तृत कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह और वरिष्ठ अधिकारी प्रधानमंत्री कार्यालय के संपर्क में हैं।

60 सीटों वाली मणिपुर विधानसभा के लिए अगले साल फरवरी-मार्च में उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में चुनाव होने की संभावना है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहले ही दिल्ली से वर्चुअल तौर पर दो जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं, जबकि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पिछले तीन महीनों के दौरान चार बार मणिपुर का दौरा किया और कई जनसभाओं को संबोधित किया।

त्रिपुरा में, प्रधानमंत्री अगरतला के महाराजा बीर बिक्रम हवाईअड्डे और कुछ अन्य परियोजनाओं के पुनर्निर्मित टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे। नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले वह अगरतला में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

त्रिपुरा सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि मुख्य सचिव कुमार आलोक ने शनिवार को प्रधानमंत्री को शुरू की जाने वाली योजनाओं और परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने कहा कि 438 करोड़ रुपये की परियोजना के तहत, एक बार में लगभग 1,200 यात्रियों को पूरा करने के लिए एक नया टर्मिनल भवन और अन्य बुनियादी ढांचा बनाया गया था।

अधिकारी ने कहा कि उद्घाटन के बाद पूर्वोत्तर क्षेत्र में गुवाहाटी के बाद दूसरे सबसे व्यस्त एमबीबी हवाईअड्डे को अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा घोषित किए जाने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.