logo-image

प्रधानमंत्री 14 जुलाई को मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे

प्रधानमंत्री 14 जुलाई को मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे

Updated on: 10 Jul 2021, 01:50 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जुलाई को मंत्रिपरिषद के साथ बैठक की अध्यक्षता कर सकते हैं, जिसमें चल रहे कोविड -19 संकट के साथ-साथ अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री प्रत्येक मंत्री से उनके भविष्य के रोडमैप के बारे में एक संक्षिप्त योजना लेंगे, जिससे कोविड -19 महामारी के कारण संकट का प्रबंधन किया जा सके। महामारी ने अर्थव्यवस्था के लगभग सभी क्षेत्रों, विशेष रूप से स्वास्थ्य क्षेत्र और अन्य मामलों को व्यापक रूप से प्रभावित किया है।

इस बैठक में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय जैसे प्रमुख मंत्रालयों से संबंधित कई उल्लेखनीय मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है, जिसे अब मनसुख मंडाविया द्वारा संभाला जा रहा है। धर्मेद्र प्रधान को शिक्षा मंत्रालय का प्रभार मिला है।

मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद यह इस तरह की दूसरी बैठक होगी।

केंद्र सरकार में बड़े फेरबदल के एक दिन बाद गुरुवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद की बैठक हुई थी।

फेरबदल और विस्तार की कवायद के बाद प्रधानमंत्री के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल के साथ-साथ मंत्रिपरिषद की बैठकें बुलाना आम बात है।

बुधवार की कवायद में 36 नए मंत्रियों को शामिल किया गया और सात पुराने मंत्रियों को पदोन्नति दी गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.