logo-image

प्रधानमंत्री सोमवार को राष्ट्रीय महिला आयोग स्थापना दिवस कार्यक्रम पर संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री सोमवार को राष्ट्रीय महिला आयोग स्थापना दिवस कार्यक्रम पर संबोधित करेंगे

Updated on: 30 Jan 2022, 06:20 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू)स्थापना दिवस के मौके पर सोमवार 31 जनवरी को एक कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करेंगे। इस वर्ष की स्थापना दिवस थीम शी द चेंज मेकर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री 31 जनवरी शाम 4.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 30वें राष्ट्रीय महिला आयोग के स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। । कार्यक्रम का विषय शी द चेंज मेकर है, जिसका उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की उपलब्धियों का को सामने लाना है।

इस कार्यक्रम में राज्य महिला आयोग, राज्य सरकारों के महिला और बाल विकास विभाग, विश्वविद्यालय और कॉलेज के संकाय सदस्य और छात्र, स्वैच्छिक संगठन, महिला उद्यमी और व्यावसायिक संघ हिस्सा लेंगे।

राष्ट्रीय महिला आयोग की स्थापना महिलाओं के लिए संवैधानिक और कानूनी सुरक्षा उपायों की समीक्षा करने, उपचारात्मक विधायी उपायों की सिफारिश करने, शिकायतों के निवारण की सुविधा और सभी नीतियों पर सरकार को सलाह देने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग अधिनियम, 1990 के तहत जनवरी 1992 में एक वैधानिक निकाय के रूप में की गई थी।

-आईएएनएस

जेके

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.