News Nation Logo

मंत्रियों के इस्तीफे पर PM मोदी का बयान- इसलिए हटाए गए मिनिस्टर्स

मंत्रियों के इस्तीफे पर PM मोदी का बयान- इसलिए हटाए गए मिनिस्टर्स

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 08 Jul 2021, 09:53:14 PM
PM MOdi

PM MOdi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी कैबिनेट का बुधवार को विस्तार हुआ. मंत्रिमंडल में जहां अनुराग ठाकुर और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे युवा नेताओं को जगह दी गई, वहीं रविशंकर प्रसाद, डॉ हर्षवर्धन और प्रकाश जावडेकर जैसे वरिष्ठ मंत्रियों के इस्तीफे भी ले लिए गए. मंत्रियों के इस्तीफे को लेकर राजनीतिक जानकार भी तरह-तरह की अटकलें लगा रहे थे. कुछ लोगों का कहना है कि मंत्रियों के परफॉर्मेंस के आधार पर यह निर्णय लिया गया है, जबकि कुछ इसको यूपी समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के रूप में देख रहे थे. लेकिन तमाम कयासों और अटकलों के बीच गुरुवार को पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि मंत्रिमंडल विस्तर से पहले कुछ मंत्रियों के इस्तीफे क्यों लिए गए.

कौंसिल ऑफ मिनिस्टर की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनियुक्त मंत्रियों को सलाह विधि और चेतावनी विधि साथ ही कहा कि मंत्रिमंडल से जो लोग भी हटे हैं उसका परफॉर्मेंस से कोई लेना देना नहीं है. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मंत्रियों से कहा की साप्ताहिक स्तर पर काम को टारगेट करें उसी तरीके से हर महीने का प्लान तैयार करें और 3 महीने के प्लान को बना करके काम करते रहें काम की फॉरवर्ड प्लानिंग होनी चाहिए.

पीएम मोदी ने मंत्रियों को कहा कि अपने अपने मंत्रालय के प्रायरिटी को तय करें औरतें प्रायरिटी के हिसाब से ही आगे चलें.साथ यह नसीहत विधि कि गलत लोगों से बचे हैं सत्ता में आने के बाद बहुत से लोग आसपास पहुंचने की कोशिश करते हैं जिससे बाद में बदनामी होती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jul 2021, 09:43:36 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

PM Narendra Modi

वीडियो