logo-image

PM नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रिमत इमरान खान के स्वस्थ होने की कामना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Pak PM Imran Khan) के लिए ट्वीट किया है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

Updated on: 20 Mar 2021, 08:46 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Pak PM Imran Khan) के लिए ट्वीट किया है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस पीएम नरेंद्र मोदी ने इमरान खान के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है. इससे पहले गुरुवार को ही पीएम इमरान खान ने चीन से दान में मिली कोरोना वैक्सीन लगवाई थी. उन्हें साइनोफार्म कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पीएम इमरान खान घर पर सेल्फ क्वारंटाइन हो गए हैं. पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात की जानकारी दी है. 

कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देश के लोगों से महामारी के मामलों में बढ़ोतरी को रोकने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया था. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान को टीका लगाया गया. इस अवसर पर उन्होंने देश के लोगों से महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर मानक संचालन प्रक्रिया का पूर्ण क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का आग्रह किया. इसके साथ ही पाकिस्तान ने कोरोना वायरस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में लॉकडाउन की भी घोषणा की थी.

पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए. इस दौरान 3,876 नए मामले सामने आए और 40 लोगों मौत हो गई. देश में पॉजिटिविटी रेट 9.4 प्रतिशत तक पहुंच गई है. देश में अब तक कुल छह लाख 23 हजार 135 मामले सामने आ गए हैं. वहीं 13 हजार 799 लोगों की अब तक मौत हो गई है. पांच लाख 79 हजार  760 मरीज संक्रमण से ठीक हो गए हैं. 2,122 मरीजों की हालत काफी खराब है. 

कोरोना के बढ़ते मामले को कारण सियालकोट समेत कई क्षेत्रों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. कोरोना बढ़ने के कारण अस्पताल में मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. पाकिस्तान में ब्रिटेन का स्ट्रेन मरीजों की संख्या में इजाफा कर रहा है. पाकिस्तान कोरोना टीकाकरण के लिए चीनी टीका, सिनोफर्म का उपयोग कर रहा है. हाल ही में चीन से पाकिस्तान को वैक्सीन 5,00,000 खुराक प्राप्त हुई थी. फिलहाल वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण अभियान हो रहा है.