News Nation Logo

Pakistan National Day पर PM मोदी ने इमरान खान को लिखा पत्र, दी ये नसीहत

Pakistan National Day : पाकिस्तान के नेशनल डे पर पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) को बधाई दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Mar 2021, 12:18:04 PM
modi imraan

PM मोदी ने इमरान खान को लिखा पत्र (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • पाकिस्तान के नेशनल डे पर पीएम मोदी ने इमरान खान को बधाई दी
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्तों की चाहत जताई
  • आतंक मुक्त और दुश्मनी के माहौल से इतर भरोसे के वातावरण को विकसित करने की नसीहत

नई दिल्ली:

Pakistan National Day : पाकिस्तान के नेशनल डे पर पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) को बधाई दी है. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) ने पीएम इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan ) को को खत लिखा है. उन्होंने खत में लिखा कि पड़ोसी देशों में भरोसे का रिश्ता होना चाहिए. आतंकवाद की कोई जगह नहीं है. भारत (India) पाकिस्तान (Pakistan ) से दोस्ताना संबंध चाहता है और दोस्ती के लिए आतंक मुक्त बहुत माहौल जरूरी है.

यह भी पढे़ंःअसम में बाढ़ और कोरोना के समय राहुल गांधी को इटली याद आता है : CM योगी आदित्यनाथ

पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्तों की चाहत जताई है. पाकिस्तान नेशनल डे के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम इमरान खान को आतंक मुक्त और दुश्मनी के माहौल से इतर भरोसे के वातावरण को विकसित करने की नसीहत दी. 

बातचीत शुरू करने के लिए तैयार

कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों पर जमी बर्फ पिघलने लगी है. पाकिस्तान की ओर से भी ऐसा प्रयास होता दिख रहा है. पांच अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के निष्प्रभावी किए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच रिश्ते तनावपूर्ण थे. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पहले शर्त रख रहे थे कि भारत जब तक कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल नहीं करता है तब तक कोई वार्ता नहीं होगी. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान इस शर्त को छोड़कर वार्ता शुरू करने के लिए तैयार है.

यह भी पढे़ंः शेख हसीना की हत्या की साजिश रचने के जुर्म में 14 आतंकियों को मौत की सजा

PM नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रिमत इमरान खान के स्वस्थ होने की कामना की

आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Pak PM Imran Khan) के लिए ट्वीट किया था. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस पीएम नरेंद्र मोदी ने इमरान खान के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है. इससे पहले ही पीएम इमरान खान ने चीन से दान में मिली कोरोना वैक्सीन लगवाई थी. उन्हें साइनोफार्म कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पीएम इमरान खान घर पर सेल्फ क्वारंटाइन हो गए हैं. पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात की जानकारी दी थी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Mar 2021, 10:18:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो