logo-image

यूपी की कमान संभालने उतरेंगे पीएम मोदी, हर महीने करेंगे दौरा

पीएम मोदी खुद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी समेत दूसरे क्षेत्रों के विकास कार्यों का जायजा लेंगे और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे.

Updated on: 20 Jun 2021, 07:12 AM

highlights

  • अगले साल विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी मोड में बीजेपी
  • पीएम नरेंद्र मोदी हर महीने किसी न किसी जिले का करेंगे दौरा
  • जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह भी ने भी कमर कसी

नई दिल्ली:

कोरोना संक्रमण (Corona Epidemic) की दूसरी लहर की वजह से उत्तर प्रदेश के दौरे से दूर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अब संभवत: हर महीने वहां मौजूद होंगे. जाहिर तौर पर यह बीजेपी का अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर चुनावी मोड में आने का संकेत है. सूत्रों को मुताबिक पीएम मोदी खुद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी समेत दूसरे क्षेत्रों के विकास कार्यों का जायजा लेंगे और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. वहीं, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह में से कोई न कोई हर पखवाड़े प्रदेश के दौरे पर होगा. इस बीच बीएल संतोष भी दिल्ली में रणनीति फाइनल करने के बाद उत्तर प्रदेश के दौरे पर पहुंचने वाले हैं. 

कोरोना पर लोगों की गलतफहमियां दूर करना लक्ष्य
गौरतलब है कि पिछले महीने राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष और प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ का दौरा कर मंत्रियों से फीडबैक लिया था. बताया जाता है कि वे दोनों संभवत: सोमवार को फिर से लखनऊ पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व संगठन से चर्चा करके प्रधानमंत्री व दूसरे बड़े नेताओं के कार्यक्रम पर विचार करेंगे. सूत्रों का कहना है कि पिछले चार-पांच महीनों में कोरोना के कारण बहुत गलतफहमियां फैलाई गईं. कुछ स्तर पर पार्टी नेताओं में भी निष्क्रियता रही, लेकिन वक्त आ गया है कि नेता निकलें भी और लोगों की सुनें भी. इसी खातिर कुछ दिन पहले प्रदेश के सभी मंत्रियों को निर्देश दिया गया था कि वे अपने-अपने क्षेत्रों के हर ब्लॉक का दौरा करें. एक दिन में दो से ज्यादा ब्लाक में न जाएं ताकि विस्तार से सभी की बातें सुनी जा सकें. उनकी शिकायतों को भी सुनें और तथ्यों के साथ उन्हें समझाएं कि क्या परेशानी थी. अगर गलती हुई तो उसे स्वीकार भी करें. उन्हें जुलाई तक दौरे पूरे करने को कहा गया है.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं एके शर्मा? भाजपा ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले दी बड़ी जिम्मेदारी

पीएम मोदी विश्वास बहाली में लाएंगे तेजी
सूत्रों की मानें तो जुलाई से प्रधानमंत्री मोदी समेत बड़े केंद्रीय नेता यूपी के आगामी रण के लिए मैदान में उतर सकते हैं. बतौर मुख्यमंत्री योगी ही चेहरा हैं, लेकिन प्रधानमंत्री के प्रदेश दौरों से विश्वास बहाली की प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा. उनके अधिकतर दौरे सरकारी ही होंगे और मुख्यत: समीक्षा से जुड़े होंगे, लेकिन इस बीच कार्यकर्ताओं से संवाद होता रहेगा. वैक्सीन जागरूकता को लेकर भी कार्यक्रम चलते रहेंगे. राजनीतिक रैली फिलहाल प्रस्तावित नहीं है, जबकि शाह और नड्डा के कार्यक्रम मुख्यत: संगठन से जुड़े होंगे. बताया यह भी जाता है कि हर सप्ताह किसी केंद्रीय मंत्री का भी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में दौरा प्रस्तावित है. प्रदेश संगठन के साथ चर्चा करके इसे अंतिम रूप दिया जाएगा.