logo-image

COVID-19: एक बार फिर बढ़ सकता है Lockdown! PM मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

पीएम नरेंद्र मोदी जनता की मांग और राज्यों के मुख्यमंत्रियों से राय लेने के बाद ये तय किया गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए एक बार फिर हम 3 मई तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा रहे हैं.

Updated on: 22 Apr 2020, 06:47 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वॉयरियर्स (Corona Warriors) संक्रमण से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) ने 14 अप्रैल को एक बार फिर लॉक डाउन (Lock Down) का ऐलान कर दिया था. उन्होंने कहा था कि जनता की मांग और राज्यों के मुख्यमंत्रियों से राय लेने के बाद ये तय किया गया है कि कोरोनावायरस (Corona Virus) के संक्रमण से बचने के लिए एक बार फिर हम 3 मई तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा रहे हैं. अब तक 8 दिन लॉकडाउन 2.0 के बीत चुके हैं और एक बार फिर ये खबर आ रही है कि 27 अप्रैल को एक बार फिर पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे. 

आपको बता दें कि इसके पहले पीएम मोदी ने 11 अप्रैल को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की थी. इस बातचीत में पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन को बढ़ाने और कोविड -19 (COVID-19) से निपटने के लिए आवश्यक कदमों पर सुझाव मांगा था. आपको बता दें कि इसके बाद 14 अप्रैल को पीएम मोदी ने लॉकडाउन को 2 सप्ताह बढ़ाने का ऐलान कर दिया था. क्यों कि बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री कोविड-19 से निपटने के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने का सबसे बढ़िया उपाय मान रहे थे हालांकि केंद्र सरकार भी लॉकडाउन को और बढ़ाने का ही विचार कर रही थी.

लॉकडाउन बढ़ने के लगाए जा रहे कयास
इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग को लेकर ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि हो सकता है सरकार एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाने का विचार कर रही हो. क्योंकि पिछली बार भी 11 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों की बैठक के बाद ही पीएम मोदी ने 14 अप्रैल को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशहित में राज्यों के मुख्यमंत्रियों और देशवासियों की सलाह पर लॉकडाउन को और बढ़ाने का फैसला लिया था. ऐसे में 3 मई से ठीक एक सप्ताह पहले यानि कि 27 अप्रैल को पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली इस बैठक को लेकर ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि एक बार फिर मोदी सरकार कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए ये फैसला ले सकती है.

पीएम मोदी ने पिछली बैठक में मांगे थे सुझाव
आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 11 अप्रैल को हुई मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पीएम मोदी ने सबसे सुझाव मांगे थे. जिसके बदले में ज्यादातर मुख्यमंत्री लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दे रहे थे. हालांकि पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से इस बात का भी वादा किया था कि लॉकडाउन बढ़ाने पर केंद्र सरकार राज्य सरकारों की पूरी तरह से मदद करेगी. इस बैठक में पीएम मोदी ने इस दौरान कहा था कि केंद्र और राज्य सरकारें कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगी और निश्चित रणनीति के तहत चलेंगी, तब हम देश और देशवासियों को कोरोना संक्रमण से होने वाले नुकसान से बचा सकेंगे.