logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे कोयंबटूर में रोड शो, मद्रास हाईकोर्ट ने दी इजाजत

आपको बता दें कि कोयंबटूर पुलिस ने कहा था कि यहां रोड शो करने का परमिशन नहीं दी जा सकती है.

Updated on: 15 Mar 2024, 08:05 PM

नई दिल्ली:

PM Modi Coimbatore Road Show: पीएम नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के दौर पर गए हैं. यहां 18 मार्च को पीएम मोदी कोयंबटूर में एक रैली करने वाले हैं लेकिन राज्य सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी. इसके पीछे तमिलनाडु की सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया. मद्रास हाईकोर्ट ने अब इस रोड शो की इजाजत दे दी है. आपको बता दें कि कोयंबटूर प्रशासन की रोक के बाद तमिलनाडु बीजेपी इकाई ने मद्रास हाइकोर्ट का रूख किया था. इसमे हाईकोर्ट से इजाजत देने की मांग की गई थी. 

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी का ये रोड शो 3.6 किलोमीटर लंबा रहेगा. बीजपी का कहना है कि रोड शो कोयंबटूर से शुरू किया जाए. लेकिन स्थानीय प्रशासन ने सिक्योरिटी वजहों से इसकी मंजूरी नहीं दी है. इजाजत नहीं मिलने की वजह से बीजेपी ने हाई कोर्ट का रूख किया था. इसमें हाईकोर्ट में एक पीआईएल दायर किया गया था. अपील में कहा गया कि रैली की इजाजत न देना आर्टिकल 19 का उल्लंघन है. ये जो भी कारण दिए गए है वो राजनीति से प्रेरित है किसी को कोई परेशानी नहीं होने वाली है.

पुलिस का बयान

आपको बता दें कि कोयंबटूर पुलिस ने कहा था कि यहां रोड शो करने का परमिशन नहीं दी जा सकती है. पुलिस ने इसके पीछे 4 वजह गिनाएं थे. इसमें सबसे बड़ी समस्या सुरक्षा है जिसे पुरा नहीं किया जा सकता है. दूसरी वजह है कोयंबटूर एक सेंसटिव एरिया है. इसके अलावा कहा गया है कि रोड शो के होने से साधारण लोगों को परेशानी का सामना करना होगा. वहीं, कहा गया कि 18 और 19 मार्च को एग्जाम हैं जिससे छात्रों को समस्यों का सामना करना पड़ सकता है. 

तमिलनाडु के दौरे पर

पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा कि वो तमिलनाडु में बहुत बड़े परिवर्तन होते देख रहे हैं.पीएम ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के परफॉर्मेंस के बाद विपक्ष के इंडिया गठबंधन का घमंड टूटकर बिखर जाएगा. आज के कन्याकुमारी रैली में पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने देश को तोड़ने का सपना देखा उन्हें जम्मू-कश्मीर के लोगों ने उन्हें आईना दिखाने का काम किया है. इस बार का चुनाव तमिलनाडु में कांग्रेस और डीएमके के घमंड को तोड़ देगा.