logo-image

PM मोदी 11 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों से करेंगे वार्ता, Lockdown बढ़ाने पर ले सकते हैं ये बड़ा फैसला

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 11 अप्रैल को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से वार्ता करेंगे.

Updated on: 08 Apr 2020, 05:00 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 11 अप्रैल को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से वार्ता करेंगे. बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाने पर चर्चा हो सकती है. वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देश में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं. बीजद नेता पिनाकी मिश्रा ने प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट किया कि 14 अप्रैल को एक साथ लॉकडाउन नहीं हटेगा.

यह भी पढ़ेंःकोरोनाः नोएडा, आगरा और गाजियाबाद सहित 15 जिले होंगे पूरी तरह सील, देखें पूरी लिस्ट

Corona Virus: पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन कायम रख सकती है. वहीं, एक्सपर्ट कमेटी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुझाव दिया है की लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाना चाहिए. बताया जा रहा है कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर फिर लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया जा सकता है.

मोदी ने कोरोना वायरस के मुद्दे पर राजनीतिक दलों के नेताओं से चर्चा की

पीएम नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की और कोरोना वायरस के कारण देश में उत्पन्न स्थिति और इसे तेजी से फैलने से रोकने के सरकार के प्रयासों पर चर्चा की. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, राकांपा के शरद पवार, शिवसेना के संजय राउत के अलावा तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, द्रमुक के टी आर बालू, बीजद के पिनाकी मिश्रा, वाईएसआर के मिथुन रेड्डी, सपा के राम गोपाल यादव, जदयू के राजीव रंजन सिंह, लोजपा के चिराग पासवान, अकाली दल के सुखवीर सिंह बादल सहित कई अन्य दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया.

यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब सरकार ने संकेत दिया है कि वह वायरस को तेजी से फैलने से रोकने के लिये कई राज्यों एवं विशेषज्ञों के देशव्यापी लॉकडाउन को 14 अप्रैल के बाद बढ़ाने की राय पर विचार कर सकती है. स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार सुबह को जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 के कारण अब तक 149 लोगों की मौत हुई है, जबकि इसके कारण 5194 लोग संक्रमित हुए हैं. देश में कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन का यह तीसरा सप्ताह है और इसके पॉजिटिव मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःCorona Virus: पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत: सूत्र

पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद के दोनों सदनों में उन दलों के नेताओं के साथ संवाद किया, जिनके संसद में पांच से अधिक सांसद हैं. गौरतलब है कि 24 मार्च से 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री का विपक्षी दलों के साथ यह पहला संवाद है. हालांकि, प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर 2 अप्रैल को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद किया था.