logo-image

इस दिन हो सकता है राम मंदिर का भूमि पूजन, PM मोदी हो सकते हैं शामिल

कोरोना संकट (CoronaVirus Covid-19) के बीच अयोध्या राम मंदिर (Ram Temple) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी मिली है कि 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन हो सकता है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल हो सकते हैं.

Updated on: 18 Jul 2020, 12:54 PM

नई दिल्ली:

कोरोना संकट (CoronaVirus Covid-19) के बीच अयोध्या राम मंदिर (Ram Temple) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी मिली है कि 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन हो सकता है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी  5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन के लिए वहां पहुंच सकते हैं. हालांकि इस बात की पुष्टि आज ट्रस्ट की होने वाली बैठक में हो जाएगी. 

और पढ़ें: नरेंद्र मोदी के बाद अब संत समाज और विहिप को नाराज कर गए नेपाली पीएम ओली

इससे पहले ट्रस्ट के अध्यक्ष के आधिकारिक प्रवक्ता महंत कमल नयन दास ने कहा था, 'ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास ने प्रधानमंत्री को एक पत्र भेजकर आधारशिला रखने के मौके पर राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए उन्हें आमंत्रित किया है.' हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि इस अवसर पर प्रधानमंत्री की उपस्थिति को लेकर अभी कोई स्पष्टता नहीं है. इस संबंध में 18 जुलाई की बैठक के बाद ही तस्वीर साफ होगी.

बता दें कि अयोध्या में आज दोपहर 3 बजे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक होने वाली है. ट्रस्ट की बैठक में 15 ट्रस्टियों में से 12 ट्रस्टी अयोध्या की बैठक में मौजूद रहेंगे, जबकि 3 ट्रस्टी ऑनलाइन बैठक में शामिल हो सकते हैं.

इस बैठक में मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र, उत्तर प्रदेश सरकार के पदेन ट्रस्टी अवनीश अवस्थी ट्रस्टी कामेश्वर चौपाल, परमानंद जी महाराज, स्वामी गोविंद देव गिरि के अयोध्या पहुंचने की संभावना है. वहीं अन्य सदस्यों में से ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, महासचिव चंपत राय सदस्य अनिल मिश्र, पदेन सदस्य जिला अधिकारी अनुज झा, निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेंद्र दास सहित अयोध्या राजा विमलेंद्र मोहन मिश्र भी मौजूद रह सकते हैं.