logo-image

पीएम मोदी आज पहले आडिट दिवस को करेंगे संबोधित, पटेल की प्रतिमा का होगा अनावरण

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह 10:30 बजे कार्यक्रम को संबोधित करेंगे, इस अवसर पर सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

Updated on: 16 Nov 2021, 07:32 AM

highlights

  • इस अवसर पर भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक भी उपस्थित होंगे
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कार्यक्रम का उद्देश्य बताया
  • पीएम सुल्तानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) के कार्यालय में पहले आडिट दिवस पर होने वाले कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के तहत  वह इस अवसर पर सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. आडिट दिवस का आयोजन एक संस्था के रूप में कैग की ऐतिहासिक उत्पत्ति के अवसर किया जा रहा है। कैग ने बीते दशकों में शासन, पारदर्शिता और जवाबदेही को तय करने की दिशा में सराहनीय योगदान दिया है.  इस अवसर पर भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक भी उपस्थित होंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा,'मंगलवार सुबह 10:30 बजे मैं पहले आडिट दिवस को चिह्नित करने के अवसर पर शामिल होने वाला हूं. आडिट दिवस का उद्देश्य देश में पारदर्शिता और सुशासन को अधिक बढ़ावा देने में नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की भागीदारी को सबके सामने प्रदर्शित करना है.'

ये भी पढ़ें: आर्मी ऑफिसर पाकिस्तान भेज रहा था संवेदनशील डॉक्यूमेंट्स, गिरफ्तार

मंगलवार को ही पीएम नरेंद्र मोदी सुल्तानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने उत्तर प्रदेश के दौरे पर भी होंगे. वह सुल्तानपुर जिले में एक्सप्रेसवे पर निर्मित 3.2 किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी पर भारतीय वायु सेना द्वारा एक एयर शो का भी हिस्सा बनेंगे, ताकि आपात स्थिति में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों की लैंडिंग व टेक-आफ कर जा सके.

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2018 जुलाई में आजमगढ़ से इस अहम परियोजना की आधारशिला रखी थी। पीएम मोदी वायुसेना के सी-130 जे सुपर हरक्युलिस ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट से एक्सप्रेसवे पर बनाई गई हवाई पट्टी पर उतरेंगे.