News Nation Logo
Banner

विधानसभा चुनाव : एक तरफ BJP को मिल रही थी शिकस्त, वहीं PM नरेंद्र मोदी जानें किस काम में थे व्‍यस्‍त

प्रधानमंत्री अपने नियमित कार्य और कार्यक्रमों में लगे रहे. उन्होंने अपना भाषण तैयार किया जो उन्हें बुधवार को स्वास्थ्य सम्मेलन में देना था. वह संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसद पहुंचे.

PTI | Updated on: 13 Dec 2018, 12:24:09 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election Results 2018) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की लोकप्रियता के लिए अग्निपरीक्षा के रूप में देखा जा रहा था. मंगलवार की सुबह जब मतगणना शुरू हुई तब नतीजों को लेकर इस बात का संशय बना हुआ था कि क्या यह भाजपा के लिए झटका होगा या नहीं? क्या पार्टी हिंदी पट्टी में अपनी जीत का सिलसिला कायम रख पाएगी या नहीं और क्या वह कुछ एक्जिट पोल को गलत साबित कर पाएगी या नहीं? लेकिन इस सारे तनाव के बीच प्रधानमंत्री अपने नियमित कार्य और कार्यक्रमों में लगे रहे. उन्होंने अपना भाषण तैयार किया जो उन्हें बुधवार को स्वास्थ्य सम्मेलन में देना था. वह संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसद पहुंचे.

यह भी पढ़ें : Semi-Final के Man Of The Match बने राहुल गांधी, अब पीएम नरेंद्र मोदी से सीधी फाइट

प्रधानमंत्री के एक करीबी ने बताया, 'प्रधानमंत्री के लिए मंगलवार अन्य दिन की भांति व्यस्त कार्यदिवस था.' मोदी साढ़े 10 बजे संसद पहुंचे और उन्होंने मीडिया से पारंपरिक संवाद में लोगों से जुड़े विषयों पर स्वस्थ बहस एवं परिचर्चा पर जोर दिया. उन्होंने लोकसभा की कार्रवाई में भाग लिया जो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को श्रद्धांजलि देने के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई.

एक अन्य अधिकारी ने बताया, 'दोपहर में प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के विकास कार्यों की समीक्षा की. उसके पश्चात उन्होंने अन्य महत्वपूर्ण बैठकों में हिस्सा लिया.' मोदी 16 दिसंबर को रायबरेली और प्रयागराज में विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. शाम तक यह स्पष्ट हो गया था कि भाजपा तीन हिंदीभाषी राज्यों में हार गई. अधिकारी के अनुसार, लेकिन मोदी ने देर शाम को अपने भाषण को अंतिम रूप दिया जो उन्हें बुधवार सुबह 'पार्टनर्स फोरम फोर मैटरनल, न्यूबोर्न एंड चाइल्ड हेल्थ' में देना था.

यह भी पढ़ें : राहुल की शरण में पहुंचे राजस्थान और मध्य प्रदेश के चारों CM दावेदार, आ सकता है बड़ा फैसला

करारी हार के अगले दिन बुधवार पीएम मोदी ने तड़के अपने दिन की शुरुआत की और उन्होंने 9 बजे विज्ञान भवन में स्वास्थ्य फोरम में हिस्सा लिया. इसके बाद वह सीधे संसद पहुंचे. अधिकारी ने कहा, 'संसदीय विषयों पर पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों के साथ पारंपरिक बैठक के बाद मोदी ने महाराष्ट्र के कल्याण एवं पुणे के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की.' वह 18 दिसंबर को इन स्थानों पर जाएंगे और परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. अधिकारी ने बताया, 'उन्होंने 14 दिसंबर को केरल और और 15 दिसंबर को तमिलनाडु में मतदान केंद्र स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉल पर बातचीत करने की योजना को भी अंतिम रूप दिया.'
(इनपुट: भाषा)

First Published : 13 Dec 2018, 12:17:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.