logo-image

महामारी बीमारी कानून में संशोधन पर PM मोदी का ट्वीट, कही ये बड़ी बात

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महामारी बीमारी कानून में संशोधन पर ट्वीट किया है.

Updated on: 22 Apr 2020, 06:39 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या 20 हजार के पार है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महामारी बीमारी कानून में संशोधन पर ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि स्वास्थ्य कर्मचारियों की सुरक्षा से बिल्कुल समझौता नहीं होगा. महामारी बीमारी कानून में जरूरी बदलाव किए गए हैं. नया कानून स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा.

यह भी पढ़ेंःनेपाल के PM ओली ने Hydroxychloroquine के लिए पीएम मोदी का किया धन्यवाद

बता दें कि कोरोना वॉयरियर्स (Corona Warriors) पर हो रहे हमलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) की अध्‍यक्षता में बुधवार को कैबिनेट की बैठक हुई. इस दौरान कोरोना वॉरियर्स पर हमलों को लेकर बड़े फैसले लिए गए. इसके बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि डॉक्‍टरों और आरोग्यकर्मियों के खिलाफ अब किसी भी प्रकार की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इसलिए स्वास्थ्यकर्मियों (Health Workers) को संरक्षण देते हुए नया अध्यादेश लाया जा रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि अब स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला संज्ञान लेने वाला और गैर जमानती होगा. इसमें कड़ी सजा का प्रावधान किया गया है. हमलावरों को 3 माह से लेकर 5 साल तक की सजा हो सकती है. साथ ही 50 हजार से 2 लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है. इसके बाद अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि सरकार उन लोगों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है जो इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान देश की रक्षा के लिए जी जान लगाकर काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःकौन सी चीज कोरोना वायरस को शरीर के अंदर में घुसने में मदद करती है, स्टडी में हुआ खुलासा

अमित शाह ने कहा कि हमारे डॉक्टरों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा को समाप्त करने के लिए अध्यादेश लाना उसी का प्रमाण है. यह उनकी सुरक्षा और गरिमा को सुनिश्चित करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा. वहीं, देश में लॉकडाउन को लेकर 27 अप्रैल को एक बार फिर पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे.