logo-image

तीन देशों की यात्रा से पहले PM मोदी का ट्वीट- चुनौतियों के बीच यूरोप का दौरा

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) विदेशी दौरे पर जाने वाले हैं, इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा कि चुनौतियों के बीच यूरोप का दौरा कर रहा हूं.

Updated on: 01 May 2022, 07:05 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) विदेशी दौरे पर जाने वाले हैं, इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा कि चुनौतियों के बीच यूरोप का दौरा कर रहा हूं. जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की अपनी यात्रा से पहले पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि ऐसे समय में उनका यूरोप का दौरा हो रहा है, जब यह क्षेत्र कई चुनौतियों एवं विकल्पों का सामना कर रहा है और वे भारत के यूरोपीय साझेदारों के साथ सहयोग की भावना को मजबूत करना चाहते हैं. शांति और समृद्धि की भारत की चाह में यूरोपीय साझेदार प्रमुख साथी हैं.

विदेश दौरे से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि जर्मनी और डेनमार्क में मैं अपने देश के व्यापार और वाणिज्य को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए बिजनेस लीडरों से मिलूंगा. मुझे इन देशों में भारतीय समुदाय से मिलकर भी खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि पेरिस में मैं अपने मित्र राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मिलूंगा, जो दोबारा पेरिस के राष्ट्रपति निर्वाचित हुए हैं. हम अपनी बातचीत के दौरान विभिन्न द्विपक्षीय और वैश्विक मुद्दों का जायजा लेंगे. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं आने वाले दिनों में महत्वपूर्ण द्विपक्षीय और बहुपक्षीय कार्यक्रमों के लिए जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस का दौरा करूंगा. यात्रा का पहला चरण जर्मनी में होगा, जहां मैं चांसलर ओलाफ स्कोल्ज से मिलूंगा और 6th इंडिया-जर्मनी इंटर-गवर्नमेंटल कैंसिलेशन की सह-अध्यक्षता करूंगा.