News Nation Logo

पीएम नरेंद्र मोदी आज 10.30 बजे Video कांफ्रेंसिंग के जरिए टीकाकरण अभियान की करेंगे शुरुआत

दिल्ली के एम्स और सफदरजंग अस्पताल में टीकाकरण केंद्र में दोनों ओर संवाद करने की व्यवस्था की गई है. पीएमओ (PMO) के बयान में कहा गया कि पहले चरण में सरकारी और निजी क्षेत्र के स्वास्थ्य कर्मियों को वरीयता के आधार पर टीका लगाया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 15 Jan 2021, 11:54:34 PM
PM Modi will start the vaccination campaign

PM मोदी Video कांफ्रेंसिंग के जरिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे (Photo Credit: न्यूज नेशन )

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Vaccine) से बचाव के लिए शनिवार से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) की शुरुआत होगी. इस अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार को सुबह 10.30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिये अभियान करेंगे. पहले दिन देश भर में कुल 3006 केंद्रों पर एक साथ टीकाकरण शुरू होगा. एक केंद्र में एक सत्र में लगभग 100 लोगों को ही टीका लगाया जाएगा. बताया जा रहा कि अनुसार प्रधानमंत्री पहले दिन टीका लगवाने वाले चुनिंदा स्वास्थ्य कमियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से संवाद भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Corona Vaccination के लिए भारत तैयार, 3,006 से अधिक केंद्रों पर 3,00,000 फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगाई जाएगी वैक्‍सीन

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के एम्स और सफदरजंग अस्पताल में टीकाकरण केंद्र (Vaccination Center) में दोनों ओर संवाद करने की व्यवस्था की गई है. पीएमओ (PMO) के बयान में कहा गया कि पहले चरण में सरकारी और निजी क्षेत्र के स्वास्थ्य कर्मियों को वरीयता के आधार पर टीका लगाया जाएगा. इनमें समन्वित बाल विकास योजनाओं के कर्मचारी भी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें : दिल्लीः कोरोना के मामले घटे, सरकार ने 100% स्टाफ के साथ काम का आदेश जारी किया

घातक कोरोना वायरस (Corona Virus) का पहला मामला दर्ज हुए लगभग एक साल बीतने को है और संक्रमण का कहर दुनिया भर में अभी भी जारी है. देश शनिवार को एक ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने के लिए तैयार है, जब संक्रमण से निजात पाने के लिए टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) की शुरुआत की जाएगी. कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) की वजह से अभी तक भारत में 1.5 लाख से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वायरस से निजात पाने के लिए लोग बेसब्री से वैक्सीन का इंतजार कर रहे हैं.

First Published : 15 Jan 2021, 11:35:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.