logo-image

पोप फ्रांसिस से 30 अक्टूबर को मिलेंगे PM नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस सप्ताह के अंत में शुरू होने वाली अपनी यूरोपीय यात्रा के दौरान 30 अक्टूबर को कैथोलिक ईसाई धर्म के सर्वोच्च नेता पोप फ्रांसिस (Pope Francis) से मुलाकात करेंगे.

Updated on: 28 Oct 2021, 11:39 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस सप्ताह के अंत में शुरू होने वाली अपनी यूरोपीय यात्रा के दौरान 30 अक्टूबर को कैथोलिक ईसाई धर्म के सर्वोच्च नेता पोप फ्रांसिस (Pope Francis) से मुलाकात करेंगे. केरल कैथोलिक बिशप परिषद् (केसीबीसी) के अध्यक्ष कार्डिनल जॉर्ज एलेचेरी ने इसकी जाकारी दी है. उन्होंने कहा कि परम पावन पोप फ्रांसिस और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच में शनिवार को बैठक होगी. कार्डिनल जॉर्ज एलेचेरी ने इस बैठक को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि यह हमारे देश और वेटिकन, कैथोलिक चर्च के बीच संबंधों में अधिक ऊर्जा और गर्मजोशी जोड़ देगा. उन्होंने रोम और इटली में उनके सभी कार्यक्रमों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की सफलता की भी कामना की है.

इसे लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा कि 29 अक्टूबर से 2 नवंबर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोम और ग्लासगो की यात्रा करेंगे. इसके तहत पीएम मोदी क्रमशः 16वें जी-20 शिखर सम्मेलन और सीओपी-26 के विश्व नेताओं के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

पीएम मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ जाएंगे, प्रमुख बुनियादी परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को उत्तराखंड के केदारनाथ जाएंगे और कई प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी राज्य में निष्पादित और चल रहे बुनियादी ढांचे के कार्यों की समीक्षा और निरीक्षण भी करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद वे श्री आदि शंकराचार्य समाधि का उद्घाटन करेंगे और श्री आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. 2013 की बाढ़ में क्षतिग्रस्त होने के बाद समाधि का पुनर्निर्माण किया गया है. संपूर्ण पुनर्निर्माण कार्य प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में हुआ है, जिन्होंने परियोजना की प्रगति की लगातार समीक्षा और निगरानी की है.